प्रियंका गांधी के कार्यक्रम के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं रेखचंद

0
59
  • अपने निर्वाचन क्षेत्र में गांव – गांव जाकर लोगों को दे रहे हैं न्योता
  • जगदलपुर के विधायक व संसदीय सचिव रेखचंद जैन भरी दोपहरी पहुंच रहे हैं क्षेत्र के ग्रामीणों के बीच

जगदलपुर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 13 अप्रैल को प्रस्तावित बस्तर जिला प्रवास को लेकर जगदलपुर के विधायक तथा नगरीय प्रशासन एवं श्रम विभाग के संसदीय सचिव रेखचंद जैन बुधवार को भी अल सुबह अपने निर्वाचन क्षेत्र के गांवों के लिए निकल पड़े। श्री जैन इस प्रयास में लगे हैं कि उनके क्षेत्र के ज्यादा से ज्यादा कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्त्ताओं और ग्रामीणों को प्रियंका गांधी एवं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का सानिध्य एवं उनकी कही बातों का लाभ मिल सके।प्रियंका गांधी और भूपेश बघेल कल 13 अप्रैल को जगदलपुर आ रहे हैं। उनके कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संसदीय सचिव एवं क्षेत्रीय विधायक रेखचंद जैन बीते सप्ताह भर से दिन रात एक किए हुए हैं। वे आयोजन स्थल पर तैयारियों में ध्यान तो दे ही रहे हैं, कांग्रेस के एक जमीनी कार्यकर्त्ता के रूप में ‘भरोसे का सम्मेलन’ को ऐतिहासिक बनाने के लिए भी कमर कसकर जुट गए हैं। जैन का कहना है कि प्रियंका गांधी और भूपेश बघेल की मौजूदगी में यहां होने वाले कार्यक्रम को भरोसे का सम्मेलन नाम इसलिए दिया गया है, क्योंकि कांग्रेस और भूपेश बघेल पर छत्तीसगढ़ की जनता ने जो भरोसा जताया है, उस भरोसे को कांग्रेस अटूट बनाए रखना चाहती है। इस सम्मलेन में उपस्थित होकर लोग एकबार फिर कांग्रेस पर भरोसा जताने के लिए कृत संकल्प होंगे। इस कार्यक्रम में अपने निर्वाचन क्षेत्र से अधिकाधिक लोगों की उपस्थिति दर्ज कराने के लिए जैन दिन रात मेहनत कर रहे हैं। वे मंगलवार को देर शाम तक ब्लाक कांग्रेस कमेटी नानगुर और ब्लॉक कांग्रेस कमेटी नगरनार की की बैठकें लेते रहे। ग्राम मांझीगुड़ा एवं ग्राम मारकेल में हुई इन बैठकों में दोनों ब्लॉक कामेटियों के अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारी, क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधि, जनपद सदस्य, सरपंच, उप सरपंच, पंचगण उपस्थित थे। जैन ने सभी से कार्यक्रम को ऐतिहासिक रूप से सफल बनाने के लिए जरूरी टिप्स दिए और कहा कि जिसे जो भी साधन मिल जाए, वे उसके जरिए जगदलपुर पहुंचें। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि हमारे संवेदनशील और दुखहर्ता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर छत्तीसगढ़ की पौने तीन करोड़ अवाम जो भरोसा करती आ रही, उस भरोसे को कल हमारी पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी जगदलपुर में मौजूद रहकर स्वयं महसूस करेंगी। इस भरोसे को और भी बुलंद और मजबूत बनाए रखने की जवाबदारी हम सभी कांग्रेसजनों की है। देर रात गृहनगर जगदलपुर लौटते ही जैन कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए थे। मंगलवार को पूरे दिन और देर रात तक दौड़धूप करते रहे विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन बुधवार को अल सुबह फिर से जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के सुदूर संवेदनशील गांवों की ओर निकल पड़े। दर्जन भर से भी ज्यादा गांवों में जाकर जैन ने ग्राम प्रमुखों, पंच सरपंचों, युवाओं, महिला समूहों से मुलाकात कर उन्हें जगदलपुर पहुंचने के लिए प्रेरित करते रहे।

उमड़ेगी महिलाओं की अपार भीड़

विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने इस संवाददाता को बताया कि कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बस्तर जिला आगमन को लेकर पार्टी के लोगों में तो उत्साह है ही, आम नागरिकों खासकर महिलाओं में भी उमंग और उत्साह देखा जा रहा है। प्रियंका गांधी व भूपेश बघेल को करीब से देखने और उनकी बातों को सुनने के लिए महिलाएं बहुत ही ज्यादा लालायित हैं। वे हर हाल में जगदलपुर आने के लिए आतुर हैं। जैन ने कहा कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्र की माता – बहनों की इस मंशा को पूरा करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। विधायक जैन का दावा है कि जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र से 30 हजार लोग 13 अप्रैल को जगदलपुर पहुंचेंगे। कांग्रेस की ओर से दावा किया गया है की कार्यक्रम में एक लाख लोगों से भी ज्यादा की भीड़ जुटेगी।

हमर इंदरा दाई आवत हे : जैन

संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि प्रियंका गांधी में स्व. प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की छवि नजर आती है। प्रियंका गांधी का नयन -नख्स, लहजा और भाषाशैली हूबहू इंदिरा जी जैसी है। जिस दमदारी और ओजस्वी ढंग से इंदिरा गांधी अपनी बात रखती थीं, वैसा ही अंदाज प्रियंका गांधी का भी है। उनकी बातें बेहद सधी हुई, सटीक और वजनदार होती हैं और जनमानस पर अच्छा प्रभाव छोड़ती हैं। विधायक रेखचंद जैन के मुताबिक उनके क्षेत्र के ग्रामीणों, युवतियों और महिलाओं को जैसे ही प्रियंका गांधी के जगदलपुर आने की खबर मिली, वे बरबस बोल पड़ी कि हमर इंदरा दाई ( स्व. इंदिरा गांधी ) आवत हे, त ओला देखे बर हमन जरूर जाबो। जैन ने बताया कि इन गांवों के लोगों ने कई बार प्रियंका गांधी को टीवी पर देखा है और उनकी धरणा बन गई है कि प्रियंका के रूप में इंदिरा गांधी का नया अवतार हुआ है। विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने बताया कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में इंदिरा जी के दौर के अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता और कांग्रेस के प्रति समर्पित मतदाता आज भी जीवित हैं। ये लोग बताते हैं कि ज्यादातर गांवों के लोग कांग्रेस को नहीं जानते थे, वे पंजा निशान और इंदिरा गांधी को ही सब कुछ मानते थे और कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ने वाले हर उम्मीदवार को इंदिरा गांधी के नाम से पंजा छाप परमुहर लगाकर विजयी बना देते थे। अब उस पीढ़ी के लोग तथा आज की पीढ़ी के युवा, महिलाएं, युवतियां और बुजुर्ग लोग प्रियंका गांधी में इंदिरा गांधी की छवि देखने लगे हैं। इन लोगों को भरोसा है कि इंदिरा गांधी की तरह प्रियंका गांधी भी देश को नए मुकाम पर ले जाएंगी।