रेखचंद जैन के प्रयासों से बीमारों, जरूरतमंदों को आर्थिक सहायता

0
71
  • मुख्यमंत्री विशेष आर्थिक सहायता मद से सीएम बघेल ने विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन की अनुशंसा पर दिए 4. 35 लाख रु.


जगदलपुर नगरीय प्रशासन एवं श्रम विभाग के संसदीय सचिव तथा जगदलपुर के विधायक रेखचंद जैन की अनुशंसा पर सीएम भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री विशेष आर्थिक सहायता मद से इस विधानसभा क्षेत्र के बीमार एवं जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए 4 लाख 35 हजार रुपए की आर्थिक सहायता जारी की है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संसदीय सचिव रेखचंद जैन की पहल पर हृदय रोग पीड़ित जोगेंद्र महापात्र व चंद्रपाल सिंह को 1-1 लाख रुपए, पेनक्रियास रोग पीड़ित शारदा सोनी को 1 लाख रुपए, पैरालिसिस पीड़ित असीम कुमार दुबे को 1 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी है। इसी तरह


गरीब व जरूरतमंद मन्नूलाल सेन व चंद्रमनी ठाकुर को 10- 10 हजार रुपए, गौरव दास, नकुल गोयल व सुजीत नागेश को स्वरोजगार के लिए 5-5 हजार रुपए की मदद दी गई है। इस तरह कुल 4 लाख 35 हजार रुपये की मदद मुख्यमंत्री विशेष सहायता कोष से प्रदान की गई है। विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद ने अपने कार्यालय में हितग्राहियों को सहायता राशि के चेक प्रदान किए। इस अवसर पर जैन ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल एवं कांग्रेस सरकार संवेदनशील हैं और पीड़ितों तथा जरूरतमंदों की मदद के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। जैन ने कहा कि ऐसी संवेदनशील सरकार और भूपेश बघेल जैसा दयालु मुख्यमंत्री पहले कभी नहीं देखा। विधायक रेखचंद जैन ने सहायता राशि स्वीकृत करने के लिए मुख्यमंत्री श्री बघेल के प्रति आभार व्यक्त किया। वहीं हितग्राहियों ने त्वरित रूप से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और संसदीय सचिव रेखचंद जैन के प्रति कृतज्ञता जताई। विधायक एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने बताया कि प्रदेश के संवेदनशील और सहृदय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पिछले 4 वर्षों में जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों लोगों को करोड़ों रुपयों की आर्थिक सहायता प्रदान की है। हमारी सरकार में अब गरीबों वंचितों को जो किसी भी प्रकार की बिमारी से पीड़ित हैं, उन्हें चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। हमारी सरकार ऐसे लोगों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए सदैव तत्पर है। बीमार लोगों से मुखातिब होते हुए जैन ने कहा कि यह केवल आर्थिक सहायता नहीं है, वरन मुख्यमंत्री बघेल और मेरे तरफ से आप सभी के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना भी है। इस अवसर पर संसदीय सचिव रेखचंद जैन के साथ वरिष्ठ नेता राजेश अहीर, शहर जिला जिला कांग्रेस कमेटी के महामंत्री गौरनाथ नाग, वरिष्ठ कांग्रेस नेता हेमू उपाध्याय, वरिष्ठ पार्षद राजेश राय, पार्षद सूर्या पाणि, कमलेश पाठक, आलोक दुबे, विजय सिंह, कुलदीप भदौरिया, मनोनीत पार्षद अमरनाथ सिंह, विनोद कुकड़े, किरण गुप्ता समेत पीड़ितों के परिजन उपस्थित थे।