किसानों के हित में काम कर रही है भूपेश बघेल सरकार : रेखचंद

0
29
  • जीरागांव में प्राथमिक शाला भवन निर्माण का विधायक एवं संसदीय सचिव जैन ने किया भूमिपूजन
  • ग्रामीणों की मांग पर गांव के लिए टैंकर प्रदान करने का किया ऐलान

जगदलपुर संसदीय सचिव व जगदलपुर के विधायक रेखचंद जैन ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार किसानों व आदिवासियों के हित में सतत कार्य कर रही है। धान खरीदी का न्यूनतम समर्थन मूल्य पूरे देश में सबसे अधिक छत्तीसगढ़ में है। मंगलवार को जगदलपुर ब्लॉक के जीरागांव में संयुक्त वन प्रबंधन समिति मद से निर्मित होने वाले प्राथमिक शाला भवन के भूमिपूजन अवसर पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए जैन ने उक्त बात कही।

जैन ने ग्रामीणों की मांग पर जीरागांव में पेयजल आपूर्ति के लिए एक टैंकर प्रदान करने की घोषणा भी की। उन्होंने कहा कि किसानों के कल्याण के लिए हमारी कांग्रेस सरकार शुरू से उल्लेखनीय कार्य करती आ रही है। ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बीरेंद्र साहनी ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 15 साल भाजपा की सरकार थी, लेकिन ग्रामीण इलाकों में बहुत कम विकास हुआ था। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में अब काम की रफ्तार बढ़ी है, जिसका असर लोगों के जीवन स्तर पर साफ दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि जगदलपुर के लोकप्रिय विधायक रेखचंद जैन की ग्रामीण विकास के लिए ललक व उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। सरपंच सुखदेव बाकड़े ने भी राज्य सरकार, विधायक रेखचंद जैन और कांग्रेस के कार्यों की मुक्तकंठ से सराहना की।

जैन ने देवगुड़ी में की पूजा अर्चना

आरंभ में संसदीय सचिव एवं विधायक रेखचंद जैन ने ग्रामदेवी की पूजा अर्चना की। इस दौरान कस्तूरी के सरपंच राजेंद्र, लक्ष्मण सेठिया, चंपा, सनमती, चंचला, पार्वती, दसनी, पारो, बुरंदा, धनुर्जय, वन प्रबंधन समिति अध्यक्ष हरिराम, बुदरा पुजारी, रामचंद्र सिरहा, मोंगरा कोटवार, रेंजर बीडी मानिकपुरी, लच्छूराम मरकाम, गिरीश खुंटे, गौरनाथ नाग, सूर्या पाणि, हेमू उपाध्याय, विजय सिंह, कुलदीप भदौरिया, धर्मेंद्र चौहान, गौरव आयंगर, तुषाल काले, इदरीश रिजवी, सुकलधर, शीबोराम आदि मौजूद थे। भूमिपूजन पश्चात विधायक जैन ने गांव की देवगुड़ी में जलनी माता की पूजा कर अंचल में शांति, सुख व समृद्धि की कामना की। उन्होंने समरस भाव से मेला आयोजित करने की अपील भी की।