सार्थक हो रही है राहुल गांधी की भारत जोड़ो पदयात्रा : मंडावी

0
53
  • कर्नाटक के मतदाताओं ने भाजपा की नफरती राजनीति को नकारा
  • ऐतिहासिक जीत पर विधायक संग बीजापुर के कांग्रेसियों ने मनाया जश्न

बीजापुर कर्नाटक में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत ने कांग्रेसियों की बांछें खिला दी हैं। क्षेत्रीय विधायक विक्रम मंडावी के साथ यहां के कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्त्ताओं ने इस जीत पर जमकर जश्न मनाया। बेतहाशा आतिशबाजी की की गई और एक दूसरे को मिठाई खिलाकर मुंह मीठा कराया गया।कांग्रेस कर्नाटक विधानसभा के चुनावों में भाजपा को सत्ता से बेदखल करते हुए अपनी सरकार बनाने जा रही है। जैसे जैसे चुनावी नतीजे आते गए, कांग्रेस के लोगों का उत्साह बढ़ता चला गया। कर्नाटक की सत्ता में वापसी का रास्ता साफ होते ही कांग्रेसियों ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। यहां पहले विधायक विक्रम मंडावी के निवास एवं कार्यालय के सामने जमकर आतिशबाजी की गई।

लोगों खूब गुलाल उड़ाया एक दूसरे को मिठाई खिलाई। विधायक मंडावी ने भैरमगढ़ और संजय पारा में कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं को मिठाई खिलाकर जीत की बढ़ाई दी। कार्यकर्त्ताओं ने खूब आतिशबाजी की। कई कार्यकर्त्ता तो विधायक विक्रम मंडावी को कंधे पर बिठाकर नाचने लगे। इस दौरान मंडावी ने कांग्रेस पार्टी, राहुल गांधी और भूपेश बघेल जिंदाबाद के नारे लगवाते नजर आए। महिला एवं पुरुष कार्यकर्त्ता अपने हाथों में कांग्रेसी झंडे लिए खुशी से झूम रहे थे। कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि भारत का दक्षिणी भाग अब भाजपा मुक्त हो गया है। कर्नाटक की जनता ने भाजपा की नफरत भरी राजनीति को नकारते हुए आपसी भाईचारा और सदभाव को बढ़ावा देने वाली कांग्रेस पर भरोसा जताया है। मंडावी ने कहा कि भाजपा द्वारा देश में जो जहर बोया गया है, उसके खिलाफ हमारे ऊर्जावान नेता राहुल गांधी ने भारत जोड़ो पदयात्रा निकाली थी। राहुल गांधी की यह पदयात्रा अब सार्थक होने लगी है। भाजपा की नफरती दीवार अब दरकने लगी है। विक्रम मंडावी ने कहा कि राहुल गांधी और कांग्रेस को कमतर आंकने वाले भाजपा के बड़बोले नेताओं को कर्नाटक के मतदाताओं ने करारा सबक सिखा दिया है। देश अब भाजपा मुक्त होने की राह पर चल पड़ा है।

छ्ग में फिर से बनेगी कांग्रेस की सरकार

विधायक विक्रम मंडावी ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के आसन्न चुनावों में भी कांग्रेस भूपेश बघेल के ही नेतृत्व में फिर से सरकार बनाएगी। हमारे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आदिवासियों, पिछड़ों, दलितों, अल्पसंख्यकों और सर्वहारा वर्ग के कल्याण के लिए समर्पित भाव से काम कर रहे हैं। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने बस्तर संभाग को विकास का नया आयाम दिया है। श्री मंडावी ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता के मन में भूपेश बघेल और कांग्रेस के प्रति भरोसा और भी बढ़ गया है। अगले चुनाव में छत्तीसगढ़ से भाजपा का पूरी तरह सफाया हो जाएगा।