Breaking 15 अक्टूबर से खुल रहे हैं स्कूल, शिक्षा मंत्रालय ने जारी किए दिशा निर्देश

0
755

नई दिल्ली – शिक्षा मंत्रालय ने 15 अक्टूबर से ग्रेडेड तरीके से स्कूल खोले जाने के लिए गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. मंत्रालय की ओर से राज्यों/केंद्र शासित  प्रदेशों को स्वास्थ्य, स्वच्छता और सुरक्षा के लिए अपना मानक संचालन  प्रक्रिया तैयार करने और शारीरिक/सामाजिक दूरी के साथ सीखने के लिए निर्देश जारी करने के लिए भी कहा गया है. केंद्र के स्कूल खोलने के आदेश के बाद से कई राज्य और केंद्रशासित सरकारों  ने स्कूलों को खोलने का

This image has an empty alt attribute; its file name is food-1-1024x690.jpg

फैसला किया हैं वहीं देश की राजधानी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल नीत आम आदमी पार्टी सरकार ने स्कूलों को  31 अक्टूबर तक बंद रखने का फैसला किया है. केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने निरूद्ध क्षेत्रों के बाहर के इलाकों में और गतिविधियों की अनुमति देने के वास्ते बुधवार को नये दिशा-निर्देश जारी किये थे. इनमें 15 अक्टूबर से सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्सों को उनकी बैठने की क्षमता के 50 प्रतिशत के साथ खोला जाना भी शामिल है.

This image has an empty alt attribute; its file name is image-7.png

केंद्र सरकार द्वारा जारी किए गए अनलॉक-5 के दिशानिर्देशों में राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों की सरकारों को चरणबद्ध तरीके से 15 अक्टूबर के बाद स्कूलों और कोचिंग संस्थानों को फिर से खोले जाने के बारे में निर्णय लेने की छूट दी गई है.

This image has an empty alt attribute; its file name is image-4.png