संजय बैस की मदद से मिली 30 माह से रुकी हुई पेंशन राशि

0
381
  • 10800 रुपए पेंशन राशि दिलाई गई
  • सरपंच बसंती ठाकुर एवम रामाधार ने संजय बैस का माना आभार

कुसुमकसा – ग्राम पंचायत गिधाली के आश्रित ग्राम बकलीटोला में 80 वर्ष के बुजुर्ग रामाधार साहू को पिछले तीस माह का पेंशन नही मिल रहा था। जिसकी शिकायत कई बार जिला पंचायत बालोद और जनपद पंचायत डौन्डी एवम ग्राम पंचायत गिधाली में की गई थी। रामाधार के पुत्र गैंद लाल साहू ने बताया की वह अपने पिता के पेंशन की रुकी हुई राशि के लिए सभी कार्यालयों का चक्कर काट थक चुके थे। परन्तु समस्या का निराकरण किसी के पास नही हो रहा था। तभी उनके पड़ोसी और युवा नेता योगेश सोनी ने बताया की एक बार अपनी समस्या को कुसुमकसा के जनपद सदस्य संजय बैंस को बताओ। तब उन्होंने अपनी समस्या से संजय बैंस को अवगत कराया और उनके पिता के 30 माह से रुका हुआ पेंशन राशि दस हजार आठ सौ रुपए का चेक मेरे पिता को स्वयं संजय बैंस और ग्राम की सरपंच बसंती ठाकुर ने घर में आकर दिए। गैंद लाल साहू ने बताया कि उन्हें कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता था। पर संजय बैंस को अवगत कराने से पेंशन का चेक लेकर खुद पहुंच गए। 80 वर्ष बुजुर्ग रामाधार साहू ने बताया की पेंशन की राशि से अपनी निजी जरूरतों को पूरा कर लेता था परन्तु मुझे विगत 30 महीनों से राशि नही मिल रहा था।

मुझे अपनी जरूरतों की समस्याओ का निराकरण करने में दिक्कतें आती थी पर जनपद सदस्य संजय बैंस ने बेटा बनकर मेरी समस्या का समाधान किया। मैं उनका आभार के साथ आशीर्वाद प्रदान करता हु। ग्राम गिधाली सरपंच बसंती ठाकुर ने बताया की इनका पेंशन के बारे में हम लोग भी कई बार जनपद पंचायत एवम जिला पंचायत बालोद में शिकायत कर चुके थे। पर निराकरण नहीं हो पा रहा था। संजय बैंस हमेशा की तरह मदद की भावना से दूसरे क्षेत्र के जनपद सदस्य होने के बावजूद हमारे ग्रामीणों का मदद करते आये है। मैं भी आभार मानती हु और ऐसी मदद की हमेशा आशा रखती हु। जनपद सदस्य संजय बैंस ने बताया की क्षेत्र के लोग छोटी बड़ी समस्या के लिए आते रहते है और मुझे खुशी होती है की मैं समस्याओं का निराकरण कर पाता हूं। और इन बुजुर्ग लोगो का आशीर्वाद ही मेरा इनाम है। मुझे जनता ने अपनी समस्याओं के निराकरण हेतु जनप्रतिनिधि के रूप में चुनकर जनपद पंचायत का सदस्य बनाया है। मुझे जब जब अवसर मिलता रहेगा तब तब मैं अपने क्षेत्र के ग्रामीणों की समस्याओं का निराकरण निःस्वार्थ भाव से करता रहूंगा। चेक प्रदान करते समय ग्राम पंचायत गिधाली सरपंच बसंती ठाकुर, सचिव दिनेश तराम, जनपद पंचायत सदस्य संजय बैस, संतोष जैन, जगत सिन्हा, देवेश सिन्हा, योगेश सोनी उपस्थित रहे।

लोकप्रिय जनप्रतिनिधियों में से एक संजय बैस

जनपद पंचायत डौन्डी के कुसुमकसा क्षेत्र के सदस्य संजय बैस अपने क्षेत्र में जनहित कार्यो को लेकर लगातार सक्रिय नज़र आते है। ज्ञात हो कि नेशनल हाइवे 930 के निर्माण कार्यो में अनियमितता को लेकर भी संजय बैस ने आवाज बुलंद कर बालोद जिला प्रशासन तक क्षेत्र की समस्या रखी जिसके बाद से नेशनल हाइवे ठेकेदार द्वारा पेयजल पाइप एवम सड़क निर्माण के कार्यो में सुधार लाया। इसके अतिरिक्त क्षेत्र के सभी पंचायतों में लगातार निरीक्षण, विद्यालयों के भवन के जीर्णोद्धार हेतु राशि स्वीकृत कराई, आंगनबाड़ी केंद्रों में भोजन, खेलकूद के सामानों, वाटर पीयूरिफायर की लगातार निरीक्षण करते रहते है। जिसके कारण उनके क्षेत्र के ग्रामीणों में उनकी लोकप्रियता दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रही है और उनके कार्यो की लगातार सराहना होते जा रही है।