विधायक लखेश्वर बघेल ने बकावंड को दी करोड़ों की सौगात

0
109
  •  विधायक ने 8 करोड़ रु से
  • अधिक के कार्यों का किया लोकार्पण एवं भूमिपूजन

बकावंड विधायक एवं बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल ने बकावंड के विकास के लिए सौगातों की झड़ी लगा दी। उन्होंने 8 करोड़ रु. से भी विभिन्न कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया।

तालाब जीर्णोद्धार एवं नहर     

विधायक बघेल ने बकावंड के तालाब जीर्णोद्धार एवं नहर लाइनिंग के लिए 153.88 लाख एवं मरकंडी नदी पर ग्राम पाथरी में एनीकेट निर्माण कार्य हेतु 204.83 लाख रु. की सौगात दी है। उन्होंने 2 करोड़ 4 लाख 83 हजार रूपए की लागत के कार्य का लोकार्पण और 1 करोड़ 53 लाख 88 हजार रूपए के कार्य का शिलान्यास किया। इस अवसर पर विधायक लखेश्वर बघेल ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरे प्रदेश सहित बस्तर विधानसभा क्षेत्र में जन भावना के अनुरूप विकास की परिकल्पना को साकार किया है। क्षेत्र के समुचित विकास, सिंचाई योजनाओं, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, अधोसंरचना निर्माण, पुल-पुलिया, सड़क, भवन निर्माण सहित सभी समाजों के समग्र विकास का भी सरकार ने ख्याल रखा है। विकास कार्यों के लिए हमने जब भी मांग की उन सभी मांगों को मुख्यमंत्री ने तत्परता से स्वीकृति प्रदान की है। विधायक ने डेढ़ करोड़ रु. से भी अधिक की लागत से प्रस्तावित बकावंड जलाशय के जीर्णोद्धार, नहर रिमॉडलिंग एवं लाइनिंग कार्य का भूमिपूजन किया। इन कार्यों के पूर्ण होने से किसानों को बेहतर सिंचाई सुविधा मिलेगी।

कार्यक्रम में कांग्रेस नेता जानकी राम सेठिया, जगमोहन बघेल, बुदरू राम बघेल, सोनमती कश्यप, कलावती बघेल, बंशीधर कश्यप, मोना पाड़ी, राजेश कुमार, उमा बघेल, समदू राम, कामेश्वर, आरके रिचार्य, मांझी, तनय चौधरी, राज यदु, बलियार मौर्य, झाड़ूराम, धनिया चंद्राकर, ललिता चंद्राकर एवं कांग्रेस कर्यकर्ता ग्रामवासी उपस्थित थे।