मोदी विपक्ष को न कोसें, अपनी उपलब्धि बताएं : दीपक बैज

0
37
  •  प्रधानमंत्री से छग कांग्रेस अध्यक्ष के 36 सवाल

रायपुर छत्तीसगढ़ के चुनावी दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं बस्तर के सांसद दीपक बैज ने 36 सवाल पूछे हैं। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री  मोदी अपने दूसरे कार्यकाल के अंतिम वर्ष को पूरा करने वाले हैं, लेकिन वे अपने साढ़े नौ साल के कार्यों की चर्चा अपने भाषणों में करने के बजाय सिर्फ विपक्ष को कोसते हैं। उनके पास अपनी उपलब्धियों के बारे में कुछ बोलने को है ही नहीं। महंगाई, बेरोजगारी, किसानों की आय, कालाधन के बारे में प्रधानमंत्री चुप रहते हैं। बैज ने कहा है कि प्रधानमंत्री से जनता भाजपा के किए वादों की हकीकत जानना चाहती है।

पीसीसी चीफ दीपक बैज ने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्तर के और छत्तीसगढ़ से जुड़े मुद्दों पर आधारित 36 सवाल पूछे हैं।

उन्होंने पूछा है कि छत्तीसगढ़ की यात्री ट्रेनों को लगातार रद्द क्यों किया जा रहा है, छत्तीसगढ़ के चावल का कोटा 86 लाख मीट्रिक टन से घटाकर 61 लाख क्यों किया गया, छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा मांग के अनुरूप बारदाने क्यों नहीं दे रहे हैं, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रहे रमन सिंह के 36 हजार करोड़ के नान घोटाले, 6200 करोड़ के चिटफंड घोटाले की जांच केंद्र सरकार क्यों नहीं करवाती, अच्छे दिन कब आएंगे, लोगों के अकाउंट में 15 लाख रु. कब आएंगे, महंगाई कब कम होगी, पेट्रोल-डीजल के दाम कब कम होंगे, 92 करोड़ बेरोजगारों को रोजगार क्यों नहीं मिला, चीन को लाल आंख कब दिखाएंगे, नोटबंदी से जनता और सरकार को क्या मिला, धारा 370 हटने से कश्मीर में कितने लोगों ने प्लॉट खरीदे और कितनी कंपनी ने प्लांट खड़े किए, किसानों की आय दुगनी हुई क्या, बेटियां सुरक्षित क्यों नहीं हैं, शिक्षा संस्थानों की हालत खस्ता क्यों है, जीएसटी से व्यापारियों और सरकार ने क्या पाया, क्या खोया, 100 स्मार्ट सिटी का वादा था, कितनी स्मार्ट सिटी बनी, सांसदों द्वारा गोद लिए गए कितने गांवों का विकास हुआ और कितने गांव अभी भी गोदी में बैठे हैं, सरकारी संपत्ति को बेचकर कब तक देश चलेगा ?

बैज ने प्रधानमंत्री से यह भी पूछा है कि पुलवामा में सेना के जवानों की हत्या का जिम्मेदार कौन है, स्वच्छ भारत अभियान में करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे है, कितने शहर स्वच्छ हुए, 9 साल में ईडी और आईटी की रेड कितने भाजपा नेताओं के यहां पड़ी, 2014 से पहले आपके पास भ्रष्टाचारियों की फाइल होती थी, उसमें से कितने कांग्रेसियों पर कार्यवाही करते हुए उन्हें जेल भेजा, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा दिया था, पर बेटियां नेताओं से प्रताड़ित होकर दिल्ली में धरना दे रही थी आरोपी भाजपाई सांसद था उस सांसद पर कार्यवाही क्यों नहीं हुई, नोटबंदी से आतंकवाद खत्म हो जाने के दावे का क्या हुआ कश्मीर में हमारे जवान शहीद कैसे हो रहे हैं, आपकी सरकार में किसानों की आत्महत्या बंद क्यों नहीं हो रही है, 2022 में हर बेघर को घर देने का वादा कितना पूरा हुआ, नोटबंदी में कितने भाजपाई नेता नोट बदलने के लिए लाइन में खड़े थे और कितनों के पास आय से अधिक कालाधन मिला? दीपक बैज ने आगे पूछा है कि विदेश में जमा काला धन कितने भारतीयों का है और वापस कब लाएंगे, आपकी हर एक विदेश यात्रा पर कितना खर्च हुआ, उज्जवला योजना के तहत कितने लाभार्थियों को मुफ्त सिलेंडर दिया गया, उनमें से कितनों ने अपने पैसे से रिफिल करवा रहे हैं, पकौड़ा, पान, पंचर बनाने के उद्योग के तहत कितने युवाओं को रोजगार मिला, 5 ट्रिलियन इकोनॉमी की बात की थी, आज अर्थव्यवस्था बदहाल क्यों हैं, 2000 के नोट आपकी सरकार ने ही लांच किए थे ऐसा क्या हुआ कि कम समय में ही इन नोटों का चलन बंद करने का निर्णय लेना पड़ा,

डॉलर के मुकाबले रुपया बेहाल क्यों है और मणिपुर में भी डबल इंजन की सरकार है फिर दंगे क्यों भड़क रहे हैं, मणिपुर में कुछ करते क्यों नहीं? बैज ने कहा कि हमें यकीन है कि प्रधानमंत्री इन सवालों का जवाब नहीं देंगे। लेकिन जनता के इन सवालों को हम उठाते रहे हैं आगे भी उठाते रहेंगे।