तीन कांग्रेस प्रत्याशियों ने किया नामांकन दाखिल

0
50
  • भुपेश बघेल, दीपक बैज और डॉ. महंत भी रहे मौजूद 

जगदलपुर बस्तर संभाग की तीन विधानसभा सीटों के कांग्रेस प्रत्याशियों ने बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेंश बघेल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं बस्तर लोकसभा क्षेत्र के सांसद दीपक बैज और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत की उपस्थिति में नामांकन पत्र दाखिल किया।

कांकेर विधानसभा क्षेत्र से शंकर धुर्वा, भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट से सावित्री मनोज मंडावी और अंतागढ़ विधानसभा सीट से रूपसिंह पोटाई ने नामांकन पत्र दाखिल किए। तीनों प्रत्याशी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत के साथ जिला कांग्रेस कार्यालय कांकेर से रैली लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय पहुंचे थे। तीनों विधानसभा क्षेत्रों से बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्त्ता कांकेर पहुंचे थे।

अनूप नाग ने दिखाए बागी तेवर

उधर बस्तर संभाग के कांकेर जिले की अंतागढ़ विधानसभा सीट के मौजूदा विधायक अनूप नाग ने पार्टी लाईन से बाहर जाकर बगावती तेवर अपना लिए हैं। कांग्रेस ने इस बार अनूप नाग को फिर से मौका न देकर रुपसिंह पोटाई के रूप में नए चेहरे पर दांव खेल दिया है। पार्टी के इस अप्रत्याशित कदम से अनूप नाग आहत हो उठे हैं। टिकट कटने के बाद से ही अंदेशा जताया जाने लगा था कि अनूप नाग पार्टी के विपरीत कदम उठा सकते हैं। यह अंदेशा अब सच के रूप में तब्दील होता नजर आ रहा है। अनूप नाग ने निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला कर लिया है। उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन फार्म भी खरीद लिया है। सूत्रों के मुताबिक कुछ बड़े नेता उन्हें मनाने की कोशिशों में लगे हुए हैं। फिर भी अगर अनूप नाग ने अपना फैसला नहीं बदला, तो कांग्रेस उनके खिलाफ सख्त एक्शन ले सकती है।