छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने पूरे किए 96 फीसदी वादे : अखिलेश प्रताप

0
49
  • अपनी विकास योजनाओं को जारी रखेगी कांग्रेस

जगदलपुर अभा कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं छत्तीसगढ़ के मीडिया प्रभारी अखिलेश प्रताप सिंह ने यहां पत्रवार्ता में सन 2018 के चुनाव के दौरान कांग्रेस के किए वादों में से 96 प्रतिशत वादों को पूर्ण करने की बात कही। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार अन्य राज्यों के लिए एक रोल मॉडल बन गई है। भूपेश बघेल सरकार की योजनाओं को पूरे देश में अपनाया जा रहा है।

सिंह ने कहा कि बात चाहे किसानों के कर्ज माफी की हो या 2500 से अधिक समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी की हो, गोबर की खरीदी हो या गौमूत्र की खरीदी हो, आज छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार की योजनाएं देशभर में नजीर साबित हो रही हैं। 15 साल भाजपा के शासन में किसान कर्ज में डूबता गया। छत्तीसगढ़ को धान का कटोरा कहा जाता है।वह कटोरा खाली होता चला गया। नतीजतन छत्तीसगढ़ का किसान कर्ज में डूबकर आत्महत्या तक करने लगा। 2018 में कांग्रेस ने जो घोषणाएं की थी, सरकार बनते ही उन घोषणाओं को पूर्ण करने का कार्य किया गया।जिसके चलते आज छत्तीसगढ़ का किसान खुशहाल है और लगातार छत्तीसगढ़ का कृषि का रकबा बढ़ता चला जा रहा है। कांग्रेस सरकार ने युवाओं के लिए भी बहुत सारे कार्य किए। युवाओं को रोजगार देना सबसे अहम कार्य रहा, जिसका नतीजा आज यह है की छत्तीसगढ़ देश में सबसे कम बेरोजगारी दर वाला राज्य बन चुका है। बेरोजगार युवाओं को 2500 प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता प्रदेश की कांग्रेस सरकार दे रही है। छात्र-छात्राओं के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं को निशुल्क किया गया है, जो मध्यम वर्ग के लिए एक बहुत बड़ी राहत वाला कदम है। वहीं छात्र- छात्राओं के लिए मुफ्त परिवहन सेवा शुरू करना यह दर्शाता है कि छत्तीसगढ़ सरकार हर वर्ग के लिए कार्य कर रही है। आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम विद्यालय और महाविद्यालय छत्तीसगढ़ के बच्चों को दुनियाभर में प्रयोग होने वाली भाषा में ज्ञान प्राप्त करने का माध्यम बना है।छात्र-छात्राओं को सरकारी स्कूलों में भी कॉन्वेंट स्कूलों जैसी सुविधाएं देने का कार्य कांग्रेस सरकार ने किया है। गौठानों के माध्यम से स्व सहायता समूह को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने का सपना आज साकार हो चला है। छत्तीसगढ़ को लाल आतंक का गढ़ कहा जाता था। आज वही छत्तीसगढ़ शांति का टापू बन चुका है। नक्सलवाद अपने अंतिम दिन गिन रहा है।नक्सल प्रभावित क्षेत्र लगातार विकास की ओर अग्रसर हैं।अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा छत्तीसगढ़ की सरकार ने फिर से उन योजनाओं को कांग्रेस की सरकार बनते ही लागू करने का फैसला लिया है जिन योजनाओं से छत्तीसगढ़ की जनता को सबसे ज्यादा राहत मिली है। कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा, 20 क्विंटल से ज्यादा धान की खरीदी प्रति एकड़ की जाएगी और धान का समर्थन मूल्य बढ़ाकर 2800 के करीब पहुंचाया जाएगा। छत्तीसगढ़ के युवाओं के विकास के लिए लगातार छत्तीसगढ़ सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने के लिए फ्री कोचिंग की भी सुविधा दे रही है, जो भविष्य में भी जारी रहेगी और इसका विस्तार किया जाएगा,

बस्तर को धोखा दे रही मोदी सरकार

सिंह ने कहा केंद्र की मोदी सरकार नगरनार इस्पात संयंत्र को शुरू होने से पहले ही बेचने की योजना बना चुकी है अपने औद्योगिक मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए विनिवेशीकरण की सूची में नगरनार इस्पात संयंत्र को भी शामिल करना बस्तर की जनता के साथ मोदी सरकार का सबसे बड़ा धोखा है और आज जब चुनाव सर पर है तो प्रधानमंत्री मोदी या गृहमंत्री अमित शाह बस्तर आकर सफेद झूठ बोल रहे हैं,वो कह रहे हैं नगरनार का निजीकरण नहीं होगा जबकि नगरनार के विनिवेशिकरण की प्रक्रिया स्वयं केन्द्रीय वित्त मंत्रालय जोरो-सोरों से चला रहा है, आज भाजपा को वोट देना मतलब छत्तीसगढ़ को अडानी अंबानी के हाथ में सौप देने के बराबर है। क्योंकि मोदी के मित्रों की नजर सिर्फ छत्तीसगढ़ पर इसलिए गड़ी हुई है क्योंकि छत्तीसगढ़ प्राकृतिक संपदाओं से परिपूर्ण है जिसका दोहन कर मोदी के औद्योगिक मित्र अपना खजाना भरना और छत्तीसगढ़ की झोली को खाली करना चाहते हैं। अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा छत्तीसगढ़ की जनता ने 15 साल भाजपा शासन को देखा और 5 साल कांग्रेस के कार्यकाल को भी देख लिया है। हमें पूर्ण विश्वास है कि जनता अब दोबारा भाजपा के हाथों में छत्तीसगढ़ की बागडोर नहीं सौपेगी, छत्तीसगढ़ की जनता भूपेश सरकार पर फिर से भरोसा जताते हुए अबकी बार 75 पर के संकल्प को पूरा करने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देगी। प्रेसवार्ता में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुशील मौर्य, पीसीसी बस्तर जिला प्रभारी मोहम्मद शकील रिजवी, नगर निगम अध्यक्षा कविता साहू,bयुवा कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीसीसी मीडिया पेनलिस्ट जावेद खान, शहर जिला प्रवक्ता अवधेश झा, मीडिया प्रभारी सूर्या पानी, चुनाव मीडिया प्रभारी उस्मान रजा, सोशल मीडिया जिला प्रभारी सादाब खान मौजूद थे।