कलेक्टर के निर्देश पर सतत जारी है विशेष सफाई अभियान

0
35
  •  निगम आयुक्त श्री मंडावी ने लिया व्यवस्था का जायजा
  •  कार्य में लापरवाही बरतने वाले कर्मी को किया सस्पेंड
    जगदलपुर नगर निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने रविवार को शहर के एसएलआरएम सेंटरों में कचरा प्रबंधन की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने कचरा प्रबंधन व्यवस्था को और बेहतर बनाने पर जोर दिया।
    कलेक्टर विजय दयाराम के. के निर्देश पर 25 नवंबर से चलाया जा रहा विशेष सफाई अभियान के तहत आज शहर के एसएलआरएम सेंटरों का आयुक्त हरेश मंडावी ने द्वारा निरीक्षण किया। आयुक्त ने कचरा प्रबंधन, वर्मी कंपोस्ट खाद बनाने की प्रक्रिया, सूखा एवं गीला कचरा पृथकीकरण प्रक्रिया अन्य सभी व्यवस्थाओं को बेहतर करने का निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि वेस्ट मटेरियल संग्रह के लिए अतिरिक्त समय देते जल्द व्यवस्थित करने के साथ उसका विक्रय कर स्वच्छता दीदियां अपनी आय बढ़ा सकती हैं।

एसएलआरएम सेंटरों की सारी व्यवस्था को व्यवस्थित करने का निर्देश आयुक्त ने दिया। आयुक्त ने विशेष सफाई अभियान के तहत आज प्रवीर वार्ड एवं दलपत सागर रोड में चल रहे सफाई अभियान का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। आयुक्त ने कुम्हारपारा स्थित वाहन यार्ड के निरीक्षण के दौरान वहां की व्यवस्था पर नाराजगी व्यक्त करते प्रभारी कर्मचारी विमल पांडे को निलंबित करने का निर्देश संबंधित अधिकारी को दिया। आयुक्त ने विशेष सफाई अभियान के तहत शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर सजकता और ईमानदारी के साथ कार्य करने के लिए स्वच्छता विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि सफाई में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इस दौरान कार्यपालन अभियंता अजीत कुमार तिग्गा, स्वच्छता विभाग के हेमंत श्रीवास, अजय बनिक, उप अभियंता अमर सिंह कश्यप, राजेश पांडे व अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।