विशेष सफाई अभियान से खुश हो उठे हैं शहर के लोग

0
16
  •  डोर टू डोर कचरा संग्रहण वाहन में लोग दे रहे गीले व सूखे कचरे को अलग अलग

जगदलपुर कलेक्टर के निर्देश पर नगर निगम द्वारा 25 नवंबर से शहर में चलाए जा रहे विशेष अभियान से लोग खुश हो उठे हैं और सहयोग कर रहे हैं। नागरिक अपने घरों से निकलने वाले सूखे व गीले कचरे को अलग अलग डस्टबिन में रखकर नगर निगम के कचरा संग्रहण वाहनों के हवाले कर रहे हैं।
विशेष सफाई अभियान के तहत सुभाष वार्ड में होंडा शोरूम के पीछे गैंग के लगाकर नालियों की सफाई की जा रही है। वार्ड के रहवासी वीरेंद्र यादव एवं अलीम ने कहा कि निगम द्वारा गैंग के माध्यम से की जा रही नालियों की सफाई सराहनीय कार्य है। अब हम भी संकल्प लेते हैं कि नालियों एव सड़कों पर कचरा न खुद डालेंगे न किसी और को डालने देंगे। बरसों से जाम पड़ी नाली की आज सफाई की जा रही है, जिसके लिए हम निगम प्रशासन को साधुवाद देते हैं। वही कोर्ट चौक से गुरु गोविंद सिंह चौक तक व रमैया वार्ड में नाली सफाई पर वहां के रहवासी योगेंद्र ध्रुव, सरिता यादव एवं शशि कुमार ने निगम प्रशासन के सफाई अभियान पर कहा कि निगम प्रशासन साफ सफाई को लेकर सजगता के साथ काम कर रहा है। इसमें नागरिकों का भी सहयोग जरूरी है। हमें भी अपने कर्तव्य का पालन करना चाहिए और कचरे को नालियों एवं सड़कों पर ना फेंककर
सूखे एवं गीले कचरे को अलग अलग रखकर कचरा गाड़ियों को देना चाहिए। आज शहर के सुभाष वार्ड, रमैया वार्ड, कोर्ट चौक से गुरु गोविंद सिंह चौक, शहीद पार्क मार्ग पर सफाई अभियान चलाया गया। गैंग लगाकर जोनवार नालियों की सफाई की जा रही है।
कचरामुक्त शहर बनेगा जगदलपुर
नगर निगम आयुक्त हरेश मंडावी ने बताया कि शहर की जनता में स्वच्छता को लेकर आई जागरूकता के दम पर हम जगदलपुर को कचरामुक्त शहर बनाने की ओर तेजी से अग्रसर होंगे। हमारे शहर को स्वच्छ सुंदर बनाने में सभी की सहभागिता जरूरी है। सभी के सहयोग से हम शहर को स्वच्छ सुंदर बनाएंगे। नागरिक नालियों एवं सड़कों पर कचरा ना डालने का संकल्प लेने के साथ निगम प्रशासन का पूरा सहयोग करने की बात कर रहे हैं। कलेक्टर के निर्देश पर चलाए जा रहे विशेष अभियान का आयुक्त स्वयं स्थल पर जाकर निरीक्षण कर रहे हैं। आयुक्त ने स्वच्छता विभाग के अधिकारी कर्मचारियों को वार्ड सुपरवाइजरों, सफाई कर्मियों एवं स्वच्छता दीदियों को निर्देश दिया है कि वार्ड एवं दुकानों का कचरा नालियों एवं सड़कों पर न फेंकने दें, अपने क्षेत्र में सतत निगरानी रखें और कचरा फेंकने वालों पर सख्ती से कार्रवाई करें।