तेलंगाना में छ्ग पीसीसी चीफ दीपक बैज का मेगा रोड शो

0
25
  •  सम्हालना मुश्किल हो गया था उमड़ी बेतहाशा भीड़ को
  •  मेडक व येलेंदु विधानसभा क्षेत्रों में विशाल जनसभाओं को संबोधित किया बैज ने
    -अर्जुन झा-
    जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के दीपक की रौशनी से पडोसी राज्य तेलंगाना के अंगने में भी कांग्रेस जगमग हो रही है। तेलंगाना विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारक, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और बस्तर लोकसभा क्षेत्र के ऊर्जावान युवा एवं ओजस्वी सांसद दीपक का जादू चल रहा है। उनके रोड शो और जनसभाओं में उमड़ रही भीड़ को सम्हालने के लिए पुलिस को कड़ी मशकत करनी पड़ रही है।
    कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष और बस्तर लोकसभा क्षेत्र के सांसद दीपक बैज को तेलंगाना विधानसभा के चुनावों में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है।

बैज आदिवासी कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं और तेलंगाना आदिवासी बहुल राज्य है। इस राज्य की सीमाएं बस्तर संभाग से जुड़ी हुई हैं। लिहाजा बस्तर निवासी और छत्तीसगढ़ के बेहद लोकप्रिय युवा आदिवासी नेता दीपक बैज की सेवाएं तेलंगाना में लेना कांग्रेस के लिए बड़े ही फायदे का सौदा साबित हो रहा है। दीपक बैज को देखने, सुनने और उनकी एक झलक पाने के लिए तेलंगाना निवासी आदिवासी समुदाय व दूसरे समुदायों के लोगों की भारी भीड़ उमड़ रही है। दीपक बैज अपनी धारदार और वजनदार बातों से लोगों का दिल जीत ले रहे हैं। आदिवासी समुदाय के लोग तो उनकी बातों से इस कदर प्रभावित हो रहे हैं कि अब कांग्रेस के पक्ष में ही मतदान करने संकपित हो उठते हैं। दीपक बैज चुनावी सभाओं के दौरान छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार द्वारा महिलाओं, युवाओं, आदिवासियों, अनुसूचित जाति, ओबीसी वर्ग के उत्थान के लिए चलाई जा रही योजनाओं और उनके अच्छे परिणामों का जिक्र करते हुए तेलंगाना के लोगों से कांग्रेस की सरकार बनाने का आह्वान कर रहे हैं। सोमवार की शाम दीपक बैज ने तेलंगाना के मेडक व येलेंदु विधानसभा क्षेत्रों में मेगा रोड शो कर समां बांध दिया।

रोड शो में ऐसी भीड़ उमड़ पड़ी थी कि पुलिस के हाथ पांव फूलने लगे थे। छत्तीसगढ़ में जेड श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त दीपक बैज की सुरक्षा और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए तेलंगाना पुलिस के जवानों को ठंड के इस मौसम में भी जमकर पसीना बहाना पड़ा। रोड शो के बाद आयोजित ऐतिहासिक भीड़ वाली जनसभा को छत्तीसगढ़ पीसीसी चीफ दीपक बैज ने संबोधित किया और अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि पूरे भारत देश में आदिवासियों, अनुसूचित जाति के लोगों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों, युवाओं और महिलाओं के हितों की रक्षा एकमात्र कांग्रेस पार्टी ही कर सकती है। हमारी कांग्रेस पार्टी संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के सिद्धांतों पर चलते हुए और उनकी भावनाओं के अनुरूप इन वर्गों के लोगों को समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का काम कर रही है। कांग्रेस सरकारों वाले छत्तीसगढ़, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश आदि राज्यों में इन वर्गों के लोग ऐतिहासिक रूप से तरक्की कर रहे हैं। हमारे नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशा है कि तेलंगाना के भी वंचित तबके को वैसा ही अधिकारी मिले। इसलिए यहां कांग्रेस की सरकार बनाने के वास्ते आप सभी कांग्रेस के प्रत्याशियों के पक्ष में दिल खोलकर मतदान करें।