विधायक कवासी लखमा पर गुंडागर्दी का आरोप, थाने में शिकायत

0
18
  • सड़क छाप गुंडे जैसी हरकत कर लोकतंत्र को किया शर्मसार धनीराम बारसे
  • पूर्व मंत्री के खिलाफ ग्रामीण ने की एसपी से शिकायत

सुकमा भाजपा जिला अध्यक्ष धनीराम बारसे ने कोंटा विधायक एवं पूर्व मंत्री कवासी लखमा पर सड़क छाप गुंडे की तरह व्यवहार कर लोकतंत्र को शर्मसार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सत्ता जाते ही पूर्व मंत्री का असली चेहरा उजागर हो गया है।

बारसे ने आरोप लगाया है कि विधायक लखमा ने एक ग्रामीण को जान से मारने की धमकी देकर विधानसभा क्षेत्र की जनता को अपमान किया है। उन्होंने कहा कि सुकमा पुलिस प्रशासन पीड़ित की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए कवासी लखमा के खिलाफ न्यायोचित कार्रवाई करे। सुकमा जिला भाजपा अध्यक्ष धनीराम बारसे ने कुकानार थाना क्षेत्र में कोंटा के विधायक पूर्व मंत्री कवासी लखमा के खिलाफ गाली गलौज एवं धमकी देने के मामले में एक व्यक्ति द्वारा एफआईआर दर्ज कराने को लेकर लखमा पर तीखा प्रहार किया है। धनीराम बारसे ने करके कोंटा के विधायक को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि सड़क छाप गुंडे की तरह कोंटा के विधायक के व्यवहार से लोकतंत्र शर्मसार हुआ है। सत्ता जाते ही कवासी लखमा का असली चरित्र सबके सामने आ गया। सत्ता जाने के सदमे और बौखलाहट में कोंटा विधायक मानसिक संतुलन खो चुके हैं। जिस जनता ने उन्हें 6 बार विधायक बनाया और जिस जनता जनार्दन के बलबूते पर वे 5 साल मंत्री रहे, उसी जनता के साथ इस तरह का व्यवहार निंदनीय है। कांग्रेस पार्टी का संस्कार ही है जनता को अपना गुलाम समझना। इसी कुसंस्कार से ग्रसित होकर अपने ही विधानसभा क्षेत्र के व्यक्ति के साथ दुर्व्यवहार कवासी लखमा द्वारा किया गया। बारसे ने कहा कि भाजपा के विधायक एवं सांसद स्वयं को जनता का सेवक मानते हैं, वहीं कांग्रेस के विधायक कवासी लखमा जनता को अपना गुलाम समझते हैं। कोंटा के विधायक के लिए यह कोई नई बात नहीं है। मंत्री रहते हुए भी कवासी लखमा लोगों को अपना गुलाम समझते थे। विधानसभा चुनाव के समय भी लोगों को डरा धमका के बाहुबल का सहारा लेकर चुनाव जीते एवं चुनाव के दो दिन पहले स्थानीय जनप्रतिनिधि से गाली गलौज करते तथा आदिवासियों का अपमान करने का उनका वीडियो वायरल हुआ था। सिर्फ पैसे एवं बाहुबल से लोगों को डरा धमकाकर वे इस बार विधायक तो बन गए हैं, लेकिन अब जनता उनसे डरने वाली नहीं है। जनता विधायक की गुंडागर्दी के खिलाफ आवाज उठाने लगी है। अब उनका दमन तय है। और आज कुकानार थाने में एक व्यक्ति द्वारा गाली गलौज एवं जान से मारने की धमकी की शिकायत की जाने से सिद्ध होता है कि कवासी लखमा अपनी जनता का सम्मान नहीं करते।

इस मामले में वायरल हो रही एफआईआर के मुताबिक विधायक कवासी लखमा एक व्यक्ति को जान से मारने की धमकी देकर यह कहा कि मैंने कितनों को मौत के घाट उतारा है। इस तरह के गंभीर शिकायत पर पुलिस प्रशासन को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए। श्री बारसे ने कहा कि विधायक नैतिकता खो चुके हैं। नैतिकता के आधार पर उन्हें तत्काल इस्तीफा देना चाहिए। और कांग्रेस पार्टी को भी अपने पद के मद में चूर विधायक पर कार्रवाई करनी चाहिए। भाजपा कवासी लखमा के इस कृत्य की निंदा करती है।

थानेदार को दिए हैं जांच के आदेशः एसपी

सुकमा पुलिस अधीक्षक  चौहान ने बताया कि एक ग्रामीण द्वारा विधायक कोंटा के खिलाफ शिकायत की है। मामले की जांच के लिए कुकनार के थानेदार को आदेश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद उच्च अधिकारियों के मार्गदर्शन में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बंद मिला लखमा का फोन

एक ग्रामीण द्वारा की गई शिकायत एवं सुकमा जिला भाजपा अध्यक्ष धनीराम बारसे द्वारा लगाए गए आरोप के संबंध में कोंटा विधायक से प्रतिक्रिया लेने उनके मोबाईल फोन पर संपर्क किया गया। तो उनका मोबाईल फोन बंद होने के कारण विधायक की प्रतिक्रिया नहीं ली जा सकी।