सपने को साकार करने के लिए निर्णय लेने की क्षमता बढ़ाएं युवा : कलेक्टर विजय दयाराम के

0
96
  • भावी अग्निवीरों का हौसला बढ़ाया बस्तर के कलेक्टर ने
  • कलेक्टर के मोटिवेशनल स्पीच से प्रभावित हुए युवा

जगदलपुर अग्निवीर भर्ती में शामिल हो रहे युवाओं का हौसला बढ़ाते हुए बस्तर के कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि अपने सपने को साकार करने के लिए निर्णय लेना जरूरी है। निर्णय के अनुरूप जितनी मेहनत मुकाम हासिल करने करेंगे, उसका परिणाम भी बेहतर होगा। प्रतिस्पर्धा बहुत है उसी स्तर पर मेहनत भी जरूरी है। युवा आत्मविश्वास के साथ अपने भविष्य और सपनों को पोषित करें।

कलेक्टर विजय दयाराम के. अग्निवीर भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले युवाओं के मार्गदर्शन के लिए जगदलपुर के पं. श्यामा प्रसाद मुखर्जी हॉल में आयोजित कार्यशाला में बोल रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने अपने कालेज की महिला सहपाठी का उदाहरण देते बताया कि महिला सहपाठी ने सेना में जाने के लिए अनुशासित रूप से मेहनत की और आज वे जम्मू- कश्मीर में भारतीय सेना के मेजर पद पर कार्यरत हैं।

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि बस्तर एक ब्रांड है। यहां के युवा अग्निवीर भर्ती में अधिक से अधिक चयनित होकर कर क्षेत्र का नाम रोशन करें। क्षेत्र से ज्यादा से ज्यादा अग्निवीर बनेंगे, तो अन्य युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी। युवाओं को हमारे एक्स आर्मीमैन के भी अनुभवों का लाभ लेना चाहिए। कुछ माह पूर्व जांजगीर चांपा जिले में आयोजित भर्ती अभियान में लगभग 34 लोगों का चयन हुआ जो क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि है। प्रशासन द्वारा भर्ती अभियान के लिए शारीरिक, मानसिक और लिखित परीक्षा की तैयारी के लिए कार्ययोजना बनाई गई है। इसमें एक्स आर्मी मैन भी सहयोग कर रहे हैं।

ऑनलाइन आवेदन 13 से

भारतीय वायु सेना में अग्निवीर वायु की भर्ती और भारतीय थल सेना में अग्निवीर भर्ती हेतु ऑनलाईन आवेदन प्रक्रिया 13 फरवरी से प्रारंभ हो रही है। कार्यक्रम में विंग कमांडर जेपी पात्रों ने भारतीय सेना के साहसी जवानों और अधिकारियों का उल्लेख कर युवाओं को प्रोत्साहित किया। उन्होंने सेना में शामिल होकर देश सेवा के अवसर और सेना द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने अग्निवीर भर्ती के संबंध में युवाओं शंकाओं को दूर किया। एक्स आर्मीमैन सूर्य कुमार शुक्ला और अरविंद कुमार ने भी अपने अनुभव और भर्ती प्रक्रिया में आवश्यक लिखित और शारीरिक दक्षता के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम में युवाओं के भर्ती संबंधी जिज्ञासा का भी समाधान किया गया। इस अवसर पर रोजगार कार्यालय के अधिकारी श्वेता वर्मा, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, सभी खंड शिक्षा अधिकारी, शासकीय महाविद्यालयों, पॉलिटेक्निक कॉलेज एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक शालाओं के छात्र -छात्राएं, युवा उपस्थित रहे।