बाप से थी रंजिश, गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया मासूम बेटे को

0
1144
  •  अपहरण कर 40 किमी दूर परपा ले जाकर की हत्या बालक के अपहरण व हत्या के मामले दो युवकों को पकड़ा लोहंडीगुड़ा पुलिस ने

लोहंडीगुड़ा पिता से चली आ रही रंजिश में उसके नौ वर्षीय बेटे का पहले अपहरण कर लिया गया, फिर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई। पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को हिरासत में लिया हैl

बस्तर जिले के चित्रकोट मार्ग पर स्थित लोहंडीगुड़ा थाने से लगभग 150 मीटर दूर उसरीबेड़ा के गौतम वर्मा परिवार में दुखद घटना घटित हुई है। वर्मा परिवार के एक बालक का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई है। लोहंडीगुड़ा पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफतार किया है। बस्तर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक महेश्वर नाग ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि उसरीबेड़ा निवासी गौतम वर्मा से रंजिश के चलते गौतम के 9 वर्षीय बेटे वेद वर्मा का पड़ोसी निलेश कुशवाहा ने मंगलवार को घर के पास से अपहरण कर लिया था। उसके बाद वेद वर्मा को परपा थाने से कुछ दूर डोंगरी की झाड़ियों में ले जाकर उसकी गला घोटकर व गला रेत कर हत्या कर दी गई और शव को फेंक दिया गया।बुधवार को सुबह परपा पुलिस ने झाड़ियों से शव को बरामद कर अपहरण में शामिल दो युवकों निलेश कुशवाहा व हंसराज को गिरफतार कर लिया है। दूसरी तरफ उसरीबेड़ा के सूत्र का कहना है कि वेद वर्मा के पिता गौतम वर्मा ने अपहरणकर्ता एक युवक के साथ कुछ दिनों पहले अभद्रता की थी। इस वजह से आरोपी युवक वर्मा परिवार से रंजिश रखता था तथा वर्मा परिवार को सबक सिखाने के लिए वेद के अपहरण और हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया है।

घटना के विरोध में बंद रहा उसरीबेड़ा

बालक वेद वर्मा की हत्या से अंचल में सनसनी फैल गई है और आक्रोश भी व्याप्त है।उसड़ीबेड़ा में शोक की लहर दौड़ गई है। घटना के विरोध में उसरीबेड़ा के व्यापारियों ने अपने – अपने प्रतिष्ठानों को बंद रखा। सारे व्यापारी वर्मा परिवार के शोक में शामिल हुए। इस घटनाक्रम के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है कि पिता से चल रही रंजिश के बदले पुत्र को सजा क्यों दी गई। लोग हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाने की मांग कर रहे हैं। क्षेत्रीय सांसद एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए बालक वेद को श्रद्धांजलि दी है।.  बैज ने कहा है कि पूरी कांग्रेस दुखी वर्मा परिवार के साथ खड़ी है। चित्रकोट के विधायक विनायक गोयल ने भी इस घटना को दुखद और निंदनीय बताते हुए वर्मा परिवार के प्रति सहानुभूति प्रकट की है।