नई बसाहटों में पोल, स्ट्रीट लाइट, विद्युतीकरण सुविधा जल्द हो: सुरेश गुप्ता

0
47
  • भाजपा नेता गुप्ता ने बिजली कंपनी के असिस्टेंट इंजीनियर से की चर्चा

जगदलपुर नगर निगम जगदलपुर की सीमा में मिलाए गए 11गांवों की बिजली संबंधी समस्याओं को लेकर नगर मंडल भाजपा अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने विद्युत वितरण कंपनी के सहायक अभियंता से मुलाकात की। श्री गुप्ता ने इन बस्तियों में बिजली पोल लगाने, स्ट्रीट लाईट की व्यवस्था करने और विद्युतीकरण कराने की मांग रखी।

गुप्ता ने कहा है कि जगदलपुर को नगर निगम बनाने के वक्त नगर निगम में सीमावर्ती 11 गांव जोड़े गए थे। ये 11 गांव वर्तमान में शहर के किनारे के वार्ड हैं। इन वार्डों में तेजी से बसाहट और आबादी का विस्तार होने से लगातार मूलभूत सुविधाओं की आवश्यकता बढ़ रही है। इन वार्डों में से विद्युत सुविधा विस्तार की सख्त जरूरत है। कई स्थानों पर नए मकान बनने से नई आबादी के विस्तार होने से वहां विद्युत की समस्या, स्ट्रीट लाइट की परेशानी जैसे विषय को लेकर भाजपा नेताओं ने धरमपुरा विद्युत वितरण कंपनी कार्यालय में प्रभारी असिस्टेंट इंजीनियर भद्रे से मुलाकात की। इन वार्डों में नए खंभे लगाने और स्ट्रीट लाइट हेतु विद्युत विस्तार की बात रखी। चर्चा के दौरान अस्सिटेंट इंजीनियर विद्युत वितरण कंपनी श्री भद्रे ने कहा कि हम यथाशीघ्र विद्युत विस्तार हेतु प्रस्ताव तैयार कर मुख्यमंत्री शहरी विद्युत योजना के अंतर्गत लोगों को सुविधा मुहैया करवाएंगे। जहां खंबे लग चुके हैं, वहां पर हम जल्द ही स्टीट लाइट हेतु विद्युत लाईन का विस्तार करेंगे।

लाते हैं विधायक के संज्ञान में भी

सुरेश गुप्ता ने कहा कि पांच सालों में जगदलपुर का विकास ठहर गया था। अब डबल इंजन की सरकार बनते ही विधायक किरण देव के नेतृत्व में जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा नेता लोगों की आकांक्षा के अनुरूप कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर कराने हेतु संबंधित अधिकारियों के संज्ञान में समस्याओं को ला रहे हैं और निराकरण करवा रहे हैं।और ऐसे कार्य जो सीधे शासन पर निर्भर हैं, उनके मांग पत्र बनवाकर विधायक किरण देव को सौंप रहे हैं। विद्युत अधिकारी से भेंट के दौरान सुरेश गुप्ता के साथ सुधा मिश्रा, लक्ष्मी कश्यप, भुवनेश ध्रुव, उपस्थित थे।