भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश द्रिवेदी ने विभिन्न मांगों को लेकर मुख्यमंत्री जी को सौपा ज्ञापन

0
291
  • राकेश द्विवेदी ने की मुख्यमंत्री से भेंट मुलाकात

दल्लीराजहरा:–छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय जी के बालोद जिला आगमन पर भारतीय जनता पार्टी मंडल अध्यक्ष राकेश द्विवेदी ने विभिन्न मांगों को लेकर भेंट मुलाकात करते हुए मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन सोपा। राकेश द्विवेदी लगातार नगर के हित और विकास के लिए कार्य कर रहे हैं। मुख्यमंत्री जी को सौंप गए मांग पत्र में प्रमुख मांगे निम्नलिखित है।

दल्लीराजहरा में केन्द्रीय विद्यालय की आगामी शिक्षा सत्र 2023-24 से तत्काल प्रारम्भ किया जाये। भाजपा शासन में केन्द्रीय विद्यालय के लिये बीएसपी स्कूल की स्वीकृति प्राप्त होने के बाद भी कांग्रेस शासन में प्रारंभ नहीं किया गया है।

दल्लीराजहरा एवं मुख्य मार्ग में लगातार हो रही सडक दुर्घनाओं को देखते हुए लम्बे समय से लम्बित बाइपास मार्ग को तत्काल प्रारम्भ किया जाये। लगातार सड़क दुर्घनाए में लोगों की जान जा रही हैं। सर्वपूर्ण होने के बाद भी उसका कार्य प्रारम्भ करने की स्वीकृति प्रदान काग्रेस शासन में प्रारम्भ नहीं किया गया है।

दल्लीराजहरा में स्थायी 100 बिस्तर अस्पताल 50 बिस्तर के रूप में प्रारंभ किया गया है। जिसमे आपातकालीन चिकित्सा से वचित नागरिकों की मृत्यु को रोका जा सके। उक्त कार्य प्रारम्भ करने की स्वीकृति प्रदान होने के बाद भी काग्रेस शासन में प्रारम्भ नहीं किया गया है।

दल्लीराजहरा शहर में स्थानीय बेरोजगार युवकों को बीएसपी के द्वारा संचालित माइस में प्राथमिकता के आधार पर रोजगार प्रदान किया जाये एवं ट्रान्सपोर्टरो को माइस में परिवहनों का कार्य दिया जाये।

दल्लीराजहरा नगरपालिका परिषद में हो रहे भ्रष्ट्राचार को रोका जाये एवं भाजपा पार्षदो के वाडो में विकास कार्य में हो रहे पक्षपात को बन्द किया जाये।

दल्लीराजहरा एवं चिखलाकसा नगरीय क्षेत्र में रजिस्ट्री प्रक्रिया को आसान किया जाये।

दल्लीराजहरा क्षेत्र में 270 एकड हस्तारित भूमि में से निवासरत नागरिकों को निशुल्क मालिका हक प्रदान किया जाये। पूर्व की काग्रेस सरकार द्वारा उनका भूमि के रजिस्ट्री के नाम पर लाखो रूपये की राशि ली जा रही थी। जिसके कारण गरीब जनता द्वारा रजिस्ट्री नहीं कर सके। जिसके कारण प्रधानमंत्री आवास का कार्य प्रारम्भ नहीं हो पा रहा है।

ज्ञात हो कि पूर्व में प्रदेश में कांग्रेस सरकार और दल्लीराजहरा नगर पालिका अध्यक्ष कांग्रेस के होने के बावजूद नगर में विकास के कार्य ढप रही और नगर में खुलकर भ्रष्टाचार हुई।