भाजपा ने किया इलेक्टोरल बांड के जरिए बड़ा चुनावी घोटाला : रेखचंद जैन

0
29
  •  पूर्व विधायक जैन ने किया मोदी सरकार पर हमला
  •  केंद्रीय जांच एजेंसियों के सहारे की गई अवैध वसूली
    जगदलपुर पूर्व विधायक रेखचंद जैन ने भाजपा और मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया है कि इलेक्टोरल बांड के जरिए भाजपा ने बड़ा चुनावी चंदा घोटाला किया है। केंद्रीय जांच एजेंसियों के सहारे बड़ी कंपनियों से अरबों रुपयों की अवैध वसूली की गई है।

यहां आयोजित पत्रकार वार्ता में पूर्व संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने कहा कि मोदी सरकार ने इलेक्टोरल बांड को मंजूरी सिर्फ भाजपा को लाभ पहुंचाने के लिए ही दी थी। देश के इतिहास में यह सबसे बड़ा चुनावी चंदा घोटाला साबित हुआ है। जैन ने कहा कि मोदी सरकार ने इस घोटाले को छुपाने के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पर दबाव डालकर इस घोटाले को छुपाने के लिए जमकर कोशिश की, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उसकी मंशा पर पानी फेर दिया है। रेखचंद जैन ने कहा है कि जिन बड़ी कंपनियों ने भाजपा को मोटा चंदा दिया है, उन्हें भाजपा सरकार ने बड़े बड़े ठेके दे दिए हैं।. वहीं जिन कंपनियों ने भाजपा को चुनावी चंदा देने में ना नुकर करने की कोशिश की, उनके यहां ईडी और सीबीआई के छापे पड़वा दिए गए। इलेक्टोरल बबांड चुनावी चंदे वाली लिस्ट को देखने से पता चलता है कि जिन कंपनियों ने भाजपा को चुनावी चंदा दिया है, उन्हें किसी न किसी तरह से ईडी या सीबीआई के जरिए डराया धमकाया गया है। वहीं लिस्ट में ऐसे कई कंपनियों के नाम हैं जिनसे चंदे के रूप में करोड़ों रुपए मिलने के बाद उन्हें बड़े ठेके दिए गए हैं। मोदी सरकार ने अपनी ताकत के दम पर भाजपा के लिए छह हजार करोड़ रुपए का चंदा जुटाया है।

भूपेश बघेल पर कार्रवाई द्वेषपूर्ण

पूर्व संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर ईओडब्ल्यू द्वारा दर्ज की गई एफआईआर को भाजपा सरकार की द्वेषपूर्ण कार्रवाई बताया है। उन्होंने कहा है कि ऐन लोकसभा चुनाव के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेश बघेल के खिलाफ मामला दर्ज किए जाने से भाजपा की सोच और मानसिकता स्वतः उजागर हो गई है। जैन ने कहा कि भूपेश बघेल को कांग्रेस द्वारा राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किए जाने के बाद से ही भाजपा ने उनके खिलाफ साजिशों का जाल बुनना शुरू कर दिया था। क्योंकि यह सीट भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गृह क्षेत्र में है और भूपेश बघेल के चुनाव लड़ने से वहां भाजपा की हार पक्की हो गई है। राजनांदगांव में डॉ रमनसिंह की प्रतिष्ठा बचाने के लिए भूपेश बघेल की छवि धूमिल करने की कोशिश की जा रही है।  जैन ने सवाल किया है कि महादेव सट्टा एप के आरोपी शुभम सोनी से भाजपा के क्या संबंध हैं? कई बड़े भाजपा नेताओं के साथ इस मामले के मुख्य आरोपी रवि उप्पल, सौरभ चंद्राकर और असीम दास की तस्वीरों के बारे में भाजपाई क्यों नहीं बताते? जैन ने कहा है कि महादेव सट्टा एप के आरोपियों पर सबसे पहले भूपेश बघेल सरकार नें ही जांच शुरू कराई थी।