उद्यान विभाग के कारनामों पर कब सुधी लेंगे जिम्मेदार…पैक हाऊस निर्माण उपसंचालक ने किया जमकर भ्रष्टाचार

0
317

जगदलपुर। किसानों को समृद्धशाली बनाने के लिए की योजनाएं संचालित है और इसके लिए बकायदा बजट की राशि भी बड़े पैमाने पर उपलब्ध कराया जा रहा है किंतु उद्यान विभाग के उपसंचालक की शह पर शासकीय राशि का बंदरबांट किया है,यह हम नहीं कहते बल्कि गढ़िया व बिंता में बने कथित पैक हाऊस की तस्वीरें भ्रष्टाचार को बया करती है।
प्राप्त जानकारी अनुसार बस्तर जिले के आदिवासी बाहुल्य विकासखंड लोहंडीगुड़ा विकास खंड के गढ़िया व माओवाद प्रभावित बिंता के पॉली हाउस का निर्माण घरों में किये जाने का मामला सामने आया है।


क्या है पॉलीघर या पॉलीहाउस


(Polyhouse) पॉलीथीन से बना एक रक्षात्मक छायाप्रद घर है जिसका उपयोग उच्च मूल्य वाले कृषि उत्पादों को उत्पन्न करने के लिये किया जाता है। यह अर्धवृत्ताकार, वर्गाकार या लम्बे आकार का हो सकता है। इसमें लगे उपकरणों की सहायता से इसके अन्दर का ताप, आर्द्रता, प्रकाश आदि को नियन्त्रित किया जाता है।


सांसद के गृह ग्राम व गृह क्षेत्र में घोटाला
गढ़िया सांसद दीपक बैज का गृह ग्राम है और बिंता गृह क्षेत्र है वहां जब उधान विभाग द्वारा खेला कर सकता है तो अंदरूनी क्षेत्रों में क्या-क्या खेल इसके द्वारा किए जा रहें,उसको लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। य
हां उल्लेखनीय है कि उपसंचालक उधान के पद पर प्रभारी की नियुक्ति किया गया है जबकि मुलत: उपसंचालक वरिष्ठ उधान विस्तार अधिकारी के पद पर शोभायमान है।