माध्यमिक शाला कनेरी में विवेकानंद जयंती पर हुआ ऑनलाइन गोष्ठी एवं ऑनलाइन क्वीज का कार्यक्रम

0
425

भारत के ज्ञान, संस्कृति और दर्शन को विश्व भर में दिग्विजय कराने वाले महानतम विचारक और दार्शनिक स्वामी विवेकानंद जी की जयंती राष्ट्रीय युवा दिवस पर शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला कनेरी विकासखंड गुरुर जिला बालोद छत्तीसगढ़ द्वारा ऑनलाइन गोष्ठी एवं ऑनलाइन क्वीज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ स्वामी विवेकानंद जी एवं मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलित व पुष्प अर्पित कर किया गया। कार्यक्रम के संयोजक शिक्षक श्री कृष्ण कुमार साहू ने कहा छात्र-छात्राओं के व्यक्तित्व विकास अभिव्यक्ति कौशल व लेखन कौशल का विकास हो साथ ही विद्यार्थी विवेकानंद जी के आदर्शों को अपनाएं इसके लिए राष्ट्रीय युवा दिवस पर गीत कविता भाषण और स्वामी विवेकानंद जी के जन्म पर आधारित ऑनलाइन क्वीज का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें डिनिशा साहू के द्वारा सरस्वती वंदना व राज गीत अदिति साहू ने विवेकानंद के विचारों को कविता के माध्यम से प्रस्तुत किया। याचना एवं गीतांजलि साहू ने विवेकानंद जी के जीवन पर गीत प्रस्तुत किया उक्त कार्यक्रम में रूपाली, कुमकुम, योगिता, तेजस्वी, यशस्वी देवदत्त, तोषिका एवं साथी बच्चों ने कार्यक्रम में भाग लिया।
कार्यक्रम के संरक्षक शिक्षक श्री गोपाल सिंह गर्ग ने कहा छात्र-छात्राओं को कठिन परिश्रम के साथ लक्ष्य बनाकर उस पर कार्य करते रहना चाहिए एवं विवेकानंद जी के विचारों को आत्मसात करना चाहिए। विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती इंद्राणी साहू ने अपने प्रेरक प्रसंग में कहा मानव सेवा ही भगवान सेवा है।
कार्यक्रम को संकुल समन्वयक पारख राम देवांगन द्वारा सराहा गया।
उक्त कार्यक्रम में भागवत प्रसाद ठाकुर शिक्षक सहित विद्यालय के समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं का सहयोग रहा कार्यक्रम का सफल संचालन शिक्षक कृष्ण कुमार साहू के द्वारा किया गया।