माननीय मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, द्वारा गोवंश अभ्यारण बनाए जाने की घोषणा के निर्णय का विश्व हिंदू परिषद नगर अध्यक्ष शंकर साहू द्वारा किया गया स्वागत

0
259

दल्लीराजहरा:- भारतीय जनता पार्टी की सरकार गोवंश अभ्यारण्य योजना की शुरुआत करने जा रही है। यह अभ्यारण्य शहरों से दूर गावों और जंगलों में बनाया जाएगा। इस पर डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने सीएम विष्णुदेव साय को बधाई दी है।साथ ही कहा की सड़कों पर खुले में घूमने वाले गोवंशों की सुरक्षा और दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए साय सरकार प्रदेश में गौवंश अभ्यारण्य योजना ले कर आ रही है। सीएम विष्णु देव साय ने अधिकारियों को इस संदर्भ में कार्ययोजना बनाने के आवश्यक निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री विष्णु देव द्वारा गौवंश अभ्यारण्य बनाने की घोषणा पर , विश्व हिंदू परिषद दल्ली राजहरा के नगर अध्यक्ष शंकर साहू ने कहा कि यह बताते हुए मुझे बहुत हर्ष हो रहा है कि विष्णुदेव सरकार गौवंशो की सुरक्षा, देखभाल और सड़कों पर घूमने वाले गौवंशो की सुरक्षा के लिए गौवंश अभ्यारण बनाएगी। इससे निश्चित ही सड़कों पर भूखे-प्यासे भटकने वाले गौवंशों को नियमित आहार, देखभाल और चिकित्सकीय सुविधा मिलेगी वरन दुर्घटनाओं पर भी लगाम लगेगी।