रतनजोत बीज खाकर आंगनबाड़ी के बच्चे हुए बीमार, जिला अस्पताल में ईलाज जारी

0
70
  •  कोंडागांव के बनजुगानी गांव का है यह मामला

कोंडागांव कोंडागांव जिले की ग्राम पंचायत बनजुगानी के आंगनबाड़ी केंद्र के करीब दस बच्चे रतनजोत के बीज खाकर बीमार पड़ गए। हालत बिगड़ने पर सभी बच्चों को कोंडागांव लाकर यहां जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

मंगलवार की सुबह 7 बजे ग्राम बनजुगानी के बच्चे आंगनबाड़ी केंद्र गए थे। वहां से लगभग 9 बजे आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा छुट्टी दी जाने के बाद बच्चे अपने घर वापस लौट रहे थे। बताया जा रहा है इसी दौरान 8 से 10 बच्चों ने रतन जोत पेड़ के बीज तोड़कर खा लिए। घर पहुंचने के बाद ये बच्चे लगातार उल्टी करने लगे। जिसकी सूचना परिजनों ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को दी, जिसके बाद उन्हें एंबुलेंस संजीवनी 108 से जिला अस्पताल कोंडागांव लाया गया। जहां बच्चों का उपचार जारी है आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुखयारिन पोयाम ने बताया कि आज आंगनबाड़ी में यूनिसेफ का एक कार्यक्रम आयोजित होना था इसलिए बच्चों को निधार्रित समय से पहले छुट्टी दे दी गई। वहीं सुपरवाइजर ऋतु देवांगन ने बताया कि बच्चे जब हॉस्पिटल आ गए तब उन्हें कार्यकर्ता ने सूचना दी। उन्होंने बताया कि सहायिका बच्चों को घर तक छोड़ने गई थी या नहीं यह उन्हें जानकारी नहीं है। फिलहाल 7 बच्चों का इलाज जिला अस्पताल में जारी है।

वर्सन

खतरे से हैं बाहर

रतनजोत बीज खाने वाले आंगनबाड़ी के सात बच्चों को जिला अस्पताल में लाए हैं, जिनका उपचार जारी है। सभी बच्चे फिलहाल खतरे से बाहर हैं।

  डॉ. सीआर ठाकुर,

सिविल सर्जन, जिला चिकित्सालय कोंडागांव