Breaking डौंडी क्षेत्र में हाथियों के झुंड ने मचाया उत्पात, फसलों को कर रहे बर्बाद, वन अमला सकते में

0
658

डौंडी – डौंडी ब्लॉक के ग्रामीण इलाकों में दो दिन पहले से ही मुनियादी कर लोगो को सूचित कर दिया गया था और जंगल जाने के लिए माना किया गया है क्युकि वर्तमान में प्राप्त लोकेशन के आधार पर डोंडी और दल्ली रेँज क्षेत्र के कुंजकंहार जंगल मे देखा गया था | इस

This image has an empty alt attribute; its file name is image-22.png

हाथियों के  झुण्ड में लगभग 22 से ज्यादा हाथी नजर आ रहा है जिसमे इनके छोटे बच्चे भी शामिल है । प्राप्त जानकारी के अनुसार अब इनका झुण्ड दल्लीराजहरा- डौंडी वन क्षेत्र में आ धमके वन विभाग के साथ साथ ग्रामीणों को भी सकते में डाल दिया।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-23.png

सुबह ग्राम पंचायत कुंजकन्हार आश्रित ग्राम लैनकसा के किसानों के खेतों की धान फसल को हाथियों झुंड ने पैरों से रौंद रौंदकर काफी नुकसान पहुंचा दिया। वही एक अन्य किसान खेत की

बोर एवं बोर पाईप को सुठ से उखाड़कर तहस नहस कर दिया। इन हाथियों का झुंड डौंडी क्षेत्र के लैनकसा में उत्पात मचाने बाद कुंजकन्हार जंगल से ख़ुर्शीटिकुर बांध एवं आसपास जंगल की ओर आगे बढ़ रहा है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

किसानो के लिए सर दर्द बना हाथियों का झुण्ड

This image has an empty alt attribute; its file name is image-4.png

किसानों का फसल एक ओर पकने के लिए तैयार है। जिन्हे मौसम और किटनाशक के प्रकोप झेलना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ किसानों को हाथियों द्वारा खेतो में तैयार फसल कुचलते हुए आगे बढ़ने से फसल चौपट हो रहा हैं जिसका  तकलीफ  झेलना पड़ रहा है। जिसकी भरपाई कौन करेगा इसका चिंता अब किसानो को सता रहा है। फिर हाल अभी कोई ज्यादा छति की जानकारी नहीं मिली है लेकिन किसान चिंतित है।