किसान सम्मान निधि से कृषकों को मिल रहा लाभ: सौरभ लूनिया

0
16
  • समृद्ध और खुशहाल हो रहे हैं देश के किसान: लूनिया

दल्लीराजहरा भाजपा प्रदेश नेता सौरभ लूनिया ने किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को मिली 17वीं किश्त को लेकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है।

भाजपा नेता सौरभ ल

लूनिया ने कहा है कि मोदी जी का तीसरा कार्यकाल किसानों के लिए बेहद खास है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीसरे कार्यकाल की शपथ लेते ही आवासहीन परिवार व किसानों के लिए तीसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही सबसे पहले तीन करोड़ प्रधानमंत्री आवास व किसान सम्मन निधि की 17वीं किश्त जारी करने के लिए फाइल पर पहले हस्ताक्षर किए। इस योजना का लाभ देश के नौ करोड़ 26 लाख किसानों को मिलने वाला है। उन्होंने आगे कहा कि इस महंगाई के दौर में प्रधानमंत्री मोदी जी का संकल्प किसानों की आय दोगुनी करने हर संभव प्रयास किया जा रहा है और सफलता भी प्राप्त हो रही है।

सुधरा किसानों का जीवन स्तर

सौरभ लूनिया ने कहा है कि भाजपा सरकार में किसानों के जीवन स्तर मे कई गुना सुधार हुआ है। किसान आज समृद्ध है खुशहाल है। किसानों की जरूरतों की पूर्ति के लिए किसान सम्मान निधि समय-समय पर कारगर सिद्ध होती है। छोटे व मंझौले किसानों के लिए यह वरदान है। साथ ही केंद्र सरकार व राज्य कि भाजपा सरकार खाद बीज में मिलने वाली सब्सिडी, शून्य प्रतिशत ब्याज पर ऋण, अन्य कृषि संसाधनों पर सब्सिडी सहित सुलभ खरीदी व्यवस्था, एमएसपी में वृद्धि सहित अन्य सुविधाओं से वर्तमान कृषि के क्षेत्र में हरित क्रांति आई है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार देश के हर क्षेत्र व सभी वर्गो के विकास के लिए कार्य कर रही है।