हर-हर महादेव के जयकारे के साथ निकली कावड़ यात्रा, भक्तों ने किया जलाभिषेक

0
60
  •  शौण्डिक समाज द्वारा निकाली गई कावड़यात्रा का जगह-जगह हुआ स्वागत

  • भाजपा पदाधिकारियों व कांग्रेसियों ने एवं समाज प्रमुखों ने कावड़िया पर किया फूलवर्षा

जगदलपुर। बस्तर संभाग शौण्डिक समाज के तत्वाधान में भव्य कावड़यात्रा महादेव घाट े निकाली गई जहां सैकड़ों की संख्या में पुरूष कावड़ लेकर एवं महिलाएं कलश में जल लेकर धरमपुरा कंगोली स्थित सिद्धेश्वर गणपति शिवालय मंदिर पहुंचे और भगवान शिव को जलाभिषेक कर आर्शिवाद लिये। समाज के द्वारा भण्डारे का भी आयोजन किया गया जहां भक्तों ने प्रसाद के रूप में ग्रहण किया। कावड़ियों को भाजपा के पदाधिकारी एवं कांग्रेसियों ने सहित विभिन्न समाज के लोगों ने कावड़ियों का स्वागत कर पुष्पवर्षा किये।

प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी शौण्डिक समाज के द्वारा भव्य कावड़ यात्रा निकाली गई। वह यात्रा महादेव घाट से जल लेकर शहर के मुख्य मार्ग गोलबाजार दंतेश्वरी मंदिर, मिताली चौक, संजय बाजार, कांग्रेस भवन होते हुए हर-हर महादेव के जयकारे के साथ कावड़ियों ने शिवालय पहुंच किया जलाभिषेक।

कावड़ियों का विभिन्न समाज एवं राजनीतिक दलों ने जगह-जगह स्वागत भी किया। समाज के सदस्य नवीन गुप्ता ने बताया कि समाज के द्वारा विगत 7 वर्षो से कावड़ यात्रा का आयोजन किया जाता रहा है। इस आयोजन में समावर्ती राज्य ओड़िशा में निवासरत कोसागुमड़ा, कांटागांव, उमरकोट, सिंगसारी के समाज के लोग भाग लिया करते हैं। बस्तर जिले के करपावण्ड़, कोलावल, जैबेल, भानपुरी, केशरपाल, मुण्डागांव, बजावण्ड, कौड़ावण्ड, धनपुंजी, सेमरा, केशलूर, गरावण्ड, पण्डरीपानी सहित शहर भर से समाज के लोग बढ़ चढ़कर भाग लेते हैं।