देश को सशक्त बनाने के लिए भाजपा को बनाएं मजबूत : सांसद भोजराज नाग

0
211
  • दल्ली राजहरा में सदस्यता अभियान को लेकर सांसद ने नाग ने भरा जोश 

दल्ली राजहरा भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश पर सदस्यता अभियान देशभर में चलाया जा रहा है। सदस्यता अभियान के तहत कांकेर क्षेत्र के सांसद भोजराज नाग और बालोद जिला भाजपा अध्यक्ष पवन साहू दल्ली राजहरा के गांधी चौक के शक्ति केंद्र क्रमांक 6 में पहुंचे। सदस्यता अभियान में जुड़े राजहरा मंडल के पदाधिकारियों को संबोधित किया। कार्यक्रम में नए भाजपा सदस्य भी उपस्थित थे, जो सीधे और सरल स्वभाव के सांसद भोजराज नाग को अपने बीच पाकर गदगद हो उठे।

सर्वप्रथम नगर पालिका उपाध्यक्ष संतोष देवांगन ने कहा कि सदस्यता अभियान को हम सब मिलकर एक त्यौहार के रूप में मनाएं तथा कोशिश करें कि जितने ज्यादा से ज्यादा लोग इस सदस्यता अभियान में जुड़ेंगे, उतनी ही ज्यादा मजबूती पार्टी को मिलेगी। हमें प्रधानमंत्री मोदी जी के विचारों, उद्देश्यों को हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए एक कड़ी बनाने में आसानी होगी।पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष गोविंद वाधवानी ने कहा कि सदस्यता का जो लक्ष्य सदस्यता के लिए राजहरा मंडल को दिया गया है, हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि उस लक्ष्य से आगे जाकर हम समस्त कार्यकर्ता पदाधिकारी नए सदस्य बनाएंगे। जैसे कि विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी है वैसे दल्ली राजहरा में एक इतिहास रचेंगे और सबसे ज्यादा सदस्य बनाएंगे। यह हमारा और कार्यकर्ताओं का विश्वास है। जिला अध्यक्ष पवन साहू ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज हम भाजपा के नेता सशक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मजबूत करने इस देश को सशक्त बनाने के लिए सशक्त भाजपा बनाने के लिए इस जगह इकट्ठा हुए हैं। सबसे पहले 2014 में अमित शाह राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। तब उन्होंने मोबाइल में मिस कॉल के माध्यम से सदस्यता अभियान चलाया था और इस देश की ही नहीं विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी के रूप में भारतीय जनता पार्टी को स्थापित किया था। आप और हम सभी की मेहनत से हमें सबसे विश्व के सबसे बड़े संगठन का सदस्य होने का सौभाग्य मिला है। 2019 में सदस्यता अभियान की शुरुआत हुई थी, लेकिन कोरोना काल का विषम समय था इसलिए बहुत कम लोगों को सदस्य बना पाए थे। 2 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश नड्डा ने नई सदस्यता दिलाकर सदस्यता अभियान की शुरूआत की थी। 3 सितंबर को विष्णु देव साय को प्रदेश अध्यक्ष किरण देव जी ने सदस्य बनाया।हमारे सांसद के सदस्यता अभियान की शुरुआत जिला कार्यालय बालोद से हुई। श्री साहू ने सभी बूथ प्रभारियों से निवेदन किया कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को सदस्यता अभियान से जोड़ें। जो हमें लक्ष्य दिया गया है उस लक्ष्य पूरा करें। सशक्त भारत सशक्त भाजपा बनाने के लिए इसकी आवश्यकता है। अभी भी किसी के दिमाग में है कि मैं पूर्व से ही ही भाजपा का कार्यकर्ता हूं, लेकिन यह सिस्टम समाप्त हो चुका है। सभी की सदस्यता 31 अगस्त को खत्म हो चुकी है। 31 अगस्त के बाद प्रधानमंत्री जी को भी नवीन सदस्यता दिलाई गई है। हर घर से दो व्यक्तियों, माताओं, बहनों, नौजवान साथियों को भी सदस्य बनाएं। ताकि उनको लाभ मिल सके।स्थानीय निकाय में सदस्यता अभियान में तेजी लाएं।सांसद भोजराज नाग ने भारत माता की जय, वंदे मातरम शीतला माता की जय, भारतीय जनता पार्टी की जय के साथ अपना उद्बोधन शुरू किया। उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान चल रहा है। स्थानीय निकायों के चुनाव होने वाले हैं। जिस प्रकार से नरेंद्र मोदी जी इस भारत देश को विकसित राष्ट्र बनाने का काम कर रहे हैं, उसमें हमारा भी योगदान जरूरी है। इसके लिए हमारी जिम्मेदारी बनती है कि अधिक से अधिक लोगों को भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बनाएं।

हमारे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की सरकार ने महतारी वंदन योजना लाकर माता और बहनों को हर माह 1 हजार की राशि दिला रही है।किसान भाइयों से प्रति क्विंटल 3100 रुपए की दर से की धान खरीदी कर रही है। तमाम योजनाएं मोदी जी के नेतृत्व में भारत को विकसित करने के लिए लाई गई है। उससे निश्चित ही हमारा देश विश्व का सशक्त देश और विश्व गुरु बनेगा। हम सभी को भारतीय जनता पार्टी के लिए काम करने का सुअवसर मिला है। पिछली बार हमने 14 करोड़ सदस्य बनाए थे जिसके कारण हमें दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल होने का गौरव प्राप्त हुआ है। आज हमारे पास विकल्प हैं कि आज हम इससे भी ज्यादा सदस्य बनाकर लोगों को भाजपा से जोड़कर उसके विचारों से जोड़कर भाजपा को सशक्त बनाने में मदद कर सकते हैं। कार्यक्रम समाप्ति के बाद सांसद श्री नाग ने स्थानीय घोड़ा मंदिर की जर्जर हालत का भी निरीक्षण किया तथा अतिशीघ्र उसे संबंध में कोई ठोस उपाय उठाने का आश्वासन घोड़ा मंदिर विकास समिति को दिया।

द्विवेदी ने रखी पुल की मांग

मंडल भाजपा अध्यक्ष राकेश द्विवेदी द्वारा वार्ड क्रमांक 13 जाने वाले मार्ग पर रेलवे पटरी पर पुल की निर्माण की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। जिस पर की सांसद श्री नाग ने यथाशीघ्र कार्य कराने का आश्वासन दिया। सदस्यता अभियान के दौरान दलित राजा मंडला के कार्यकर्ता सुजाता सेन मंजू राजपूत, लोकेंद्र कौमार्य, रणजीत सिंह सुमन बघेल ने सांसद श्री नाग के रेफरल कोड से सदस्यता ग्रहण की।कार्यक्रम का संचालन राजहरा मंडल अध्यक्ष राकेश द्विवेदी ने किया। इस अवसर पर भाजपा मंडल महामंत्री महेंद्र सिंह गुड्डू, मदन माइती, किरण सिंन्हा, महेंद्र पिपरे, बॉबी छतवाल, महेश पांडे, राजू कुकरेजा, भूपेंद्र श्रीवास, रमेश गुर्जर, रमेश जैन, विजयभान, जयदीप गुप्ता, स्वाधीन जैन, तोरण लाल साहू, नंदा पसीने, उषा साहू, लीलावती साहू, रंभा कोसमा, ललिता विश्वकर्मा, सोनू ठगेल, सुमीत जैन, मनोज दुबे, विजय सिंन्हा, राजेश कांबले, सुरेंद्र बेहरा, हिमांशु बाघ, राहुल शर्मा, नवीन साहू, विरेन साहू, लोकेश साहू, राजेश पिपरे, भुवनेश्वरी यादव, रोहिणी तिवारी, महेश्वरी साहू, उत्तरा, द्रुपद साहू, लक्ष्मी साहू, सुजाता सेन, लोकेंद्र कुमारी, रणजीत सिंह ठाकुर, सुमन बघेल, सतीष गुप्ता उपस्थित थे।