बीएसपी ने रोका पेमेंट, अस्पताल ने बंद कर दिया ईलाज; भाजपा नेता द्विवेदी ने जताई कड़ी नाराजगी

0
30
  • ज्योति हॉस्पिटल में ठेका श्रमिकों का ईलाज बंद 
  • मंडल भाजपा अध्यक्ष राकेश द्विवेदी ने दिखाए कड़े तेवर, करेंगे शिकायत 

दल्ली राजहरा :- मंडल भाजपा अध्यक्ष राकेश द्विवेदी ने कहा है कि बीएसपी प्रबंधन द्वारा माइंस कार्यरत ठेका श्रमिकों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

भाजपा नेता राकेश द्विवेदी ने कहा है कि माइंस क्षेत्र में कार्य करने वाले ठेका श्रमिको को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने को लेकर स्थानीय शहीद हॉस्पिटल एवं ज्योति हॉस्पिटल के साथ बीएसपी प्रबंधन द्वारा अनुबंध किया गया था किन्तु पिछले आठ नौ माह से बीएसपी द्वारा दोनों अस्पतालों का भुगतान रोक दिए जाने के कारण दोनों अस्पतालों में ठेका श्रमिको की चिकित्सा सुविधा बंद कर दी गई है। राकेश द्विवेदी ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि बीएसपी प्रबंधन की इस तरह की ठेका श्रमिको की सुविधा के साथ अनदेखी प्रबंधन द्वारा श्रमिकों का शोषण किया जाना सर्वथा अनुचित है। बीएसपी प्रबंधन द्वारा माइंस क्षेत्र में कार्यरत ठेका श्रमिको के साथ सौतेला व्यवहार किया जाता है। दल्ली राजहरा में स्थित एक मात्र बीएसपी अस्पताल भी रेफर सेंटर बन कर रहा गया है। ऐसे में किसी घटना दुर्घटना में आपात कालीन चिकित्सा के अभाव में लोगों को जान से हाथ धोना पड़ सकता है।

भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश द्विवेदी ने पूर्व में भी माइंस क्षेत्र में कार्यरत श्रमिकों के शोषण की शिकायत श्रममंत्री लखन लाल देवांगन से की थी। द्विवेदी ने कहा कि स्थानीय श्रम अधिकारी अपने कानों में रूई डाल कर बैठे हुए हैं। द्विवेदी ने कहा कि वे चिकित्सा सुविधाएं बंद होने की शिकायत जल्द ही स्थानीय लोकसभा सांसद भोजराज नाग श्रम विभाग एवं इस्पात मंत्री से करेंगे।