राज दशहरा में शामिल हुए सीएम के निज सलाहकार तकौशिक; कहा -जितना सुंदर युवराज हैं, उतना ही सुंदर उनका स्वभाव

0
11
  • क्षेत्र के ग्रामीणों ने सीएम के सलाहकार से राजभवन में की मुलाकात
  •  क्षेत्र के विकास से होता है व्यक्ति का विकास: लाल निवेंद्र सिंह टेकाम 

डौंडीलोहारा नगर में राज दशहरा का कार्यक्रम राज परिवार के सानिध्य में संपन्न हुआ। राजकुमार लाल निवेंद्र सिंह टेकाम के आमंत्रण पर कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निज सलाहकार तुलसी कौशिक शामिल हुए। उनका पारंपरिक रीति रिवाज से राजभवन में सम्मान किया गया।

कार्यक्रम के दौरान सीएम के सलाहकार तुलसी कौशिक ने जनसभा को संबोधित करते हुए सदियों से चली आ रही परंपरा को सहेजे रखने के लिए नगरवासियों को बधाई दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी परंपरा और संस्कृति ही हमारी पहचान है। उन्होंने युवराज लाल निवेंद्र सिंह टेकाम की प्रशंसा करते हुए कहा कि राजकुंवर जितने सुंदर हैं, उतना ही सुंदर उनका स्वभाव भी है। पीढ़ियों से चली आ रही जनसेवा की भावना को युवराज बखूबी से आगे बढ़ा रहे हैं। जो बेहद प्रशंसा योग्य है।

हर त्योहार उत्साह के साथ मनाएंगे:निवेंद्र सिंह टेकाम

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे युवराज लाल निवेंद्र सिंह टेकाम ने कहा कि डौंडी लोहारा क्षेत्र में हर त्योहार उत्साह के साथ मनाया जाएगा। इस बार मंडई का आयोजन भी भव्य तरीके से होगा। उन्होंने कहा कि हर आयोजन में महिलाओं और युवाओं की भागीदारी होना आवश्यक है। तब समाज आगे बढ़ेगा और समाज के आगे बढ़ने से ही क्षेत्र का विकास होगा। क्षेत्र के विकास से ही व्यक्ति का विकास संभव हो पाता है।

लोकरंग के संचालक आनंद चंद्राकर का सम्मान

कार्यक्रम के दौरान नूतन दुर्गाउत्सव समिति और अतिथियों द्वारा छत्तीसगढ़ के सुप्रसिद्ध लोककला मंच लोकरंग अर्जुन्दा के संचालक आनंद दीपक चंद्राकर का सम्मान किया गया। इस दौरान अनूपचंद त्रिलोक चंद ज्वेलर्स के संचालक त्रिलोकचंद बरडिया, एसपी सरजू राम भगत, एडिशनल एसपी अशोक जोशी एवं राजभवन के सहयोगी अरुण उपाध्याय, निखिल शर्मा, सतीश विश्वकर्मा, संजय सोनी, देव पटेल, विशाल मोटवानी, महावीर सिंह, सोमेंद्र देशमुख, थानेश यादव, मोहन निषाद, मनीष राजपूत, प्रणव साहू, हीरा छेदाम, चंदन पटेल, उत्तम छेदाम, भूपेंद्र, रिखी, प्रेमप्रकाश यादव, फग्गन मंडावी, नितिन यादव, गिरीश देवांगन, आदित्य साहू, जय सिंह मरकाम एवं नगर के प्रमुख समाजसेवी मौजूद रहे।