बस्तर में वन व खनिज आधारित उद्योगों के लिए जमीन आवंटित करेगी सरकार, नगरनार स्टील विनिवेशीकरण के विरोध में बचेका सामने आए, बोघधाट में सिंचाई परियोजनाओं के लिए बस्तरवासियों को लिया जायेगा विश्वास में

0
438

जगदलपुर। नगरीय निकाय व श्रम विभाग के संसदीय सचिव व रेखचंद जैन ने कहा कि नवा छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को साकार करने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा बस्तर में उघोगों को बढ़ावा देने के लिए कार्य कर रही है जिसके लिए जमीन आवंटित किया जायेगा। वन व खनिज आधारित उद्योगों की स्थापना से भी बस्तरवासियों के उत्थान के लिए मिल का पत्थर होगा। बचेका द्वारा इसका लाभ ले। संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने इस दौरान नगरनार स्टील प्लांट डी-मर्जर मामले में बचेका को खुलकर सामने आने की अपील की। बोघधाट परियोजना को लेकर सरकार की स्थिति को भी संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने स्पष्ट किया।

बस्तरहित के लिए सभी को एकजुट होने की जरूरत
शहर जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि बस्तरहित में सभी को एकजुट होकर बस्तर विकास के लिए एक मंच पर आने की जरूरत है। नगरनार स्टील प्लांट डी-मर्जर व बोघधाट परियोजना को लेकर बस्तरहित के लिए कार्य करने की जरूरत है। महापौर श्रीमती सफीरा साहू ने शहर विकास के लिए जनता व बचेका से सहयोग व सुझाव मांगा है। इस दौरान सांसद दीपक बैज ने चेम्बर की मांग रेलवे संचालन पर अपनी बातों को रखते हैं जिसके लिए केंद्रीय स्तर पर भी पहल करने की बात कहीं। पूर्व विधायक संतोष बाफना, पूर्व अध्यक्ष संतोष जैन, भंवर बोथरा ने भी अपनी बातों को रखा। स्वागत भाषण बस्तर चेंबर ऑफ कॉमर्स अध्यक्ष किशोर पारख व मंच संचालन तथा आभार व्यक्त महामंत्री राजकुमार दंडवाणी ने किया।