छत्तीसगढ़ – बालोद जिला डौंडी ब्लाक एवं दल्लीराजहरा में 18+ कोरोना टीकाकारण के लिए CG टीका पोर्टल में रजिस्ट्रेशन अनिवार्य

0
1151

रायपुर. छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के लिए 18 से 44 आयु के सभी वर्ग के लोगों के लिए सीजी टीका वेब पोर्टल शुरू किया गया है. जिसमें ऑनलाइन पंजीयन के साथ-साथ यह सुविधा भी उपलब्ध है कि बिना मोबाइलधारी व्यक्ति भी जिला प्रशासन द्वारा पंचायतों, नगरीय निकायों एवं नगर निगमों सहित अन्य स्थानों पर स्थापित हेल्प डेस्क के सहयोग से अपना पंजीयन इस वेब पोर्टल में कराकर टीका लगवा सकता है.

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

छत्तीसगढ़ सरकार का सीजी टीका वेब पोर्टल यहां के लोगों की सामाजिक और भौगोलिक परिस्थिति को ध्यान में तैयार किया गया है, ताकि लोगों को टीकाकरण के लिए किसी भी तरह की परेशानी न हो. छत्तीसगढ़ सरकार की इस अभिनव पहल से लोगों को अब कोरोना का टीका लगवाने के लिए न तो लम्बी लाइनें लगानी पड़ेंगी न ही समय गवाना पड़ेगा.

सीजी टीका वेब पोर्टल में पंजीयन के लिए लिंक

http://cgteeka.cgstate.gov.in/user-registration

पर जानकारी अपलोड करनी होगी. पंजीयन की प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद संबंधित व्यक्ति को टीकाकरण के स्थान और समय की जानकारी एसएमएस के जरिए मिल जाएगी.

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

जिन लोगों के पास मोबाइल अथवा नेट कनेक्टिविटी की सुविधा उपलब्ध नहीं है, ऐसे लोगों के पंजीयन के लिए कलेक्टर द्वारा पंचायत मुख्यालयों, नगरीय निकायों एवं नगर निगम सहित अन्य सुविधाजनक स्थानों पर हेल्प डेस्क स्थापित किए जाएंगे, जहां लोग अपना पंजीयन करा सकेंगे. सभी कलेक्टरों को हेल्प डेस्क सुविधा का व्यापक प्रचार-प्रसार करने को कहा है, ताकि लोग इसका लाभ उठा सके.

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png