अंतरराज्यीय गांजा तश्कर चढ़ा पुलिस के हत्थे, उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश बिहार राजस्थान के ग्राहक को करता था गांजा का सप्लाई, 3 वर्षों से इस गोरखधंधे में था संलिप्त

0
538

जगदलपुर। गत दिवस चैनल इंडिया में ओडिशा के तस्करों पर कार्रवाई नहीं करने का समाचार प्रमुखता से छापा गया था और खासकर अंतरराज्यीय पुलिस कोआर्डिनेशन मीटिंग के संबंध में भी समाचार प्रकाशित हुई थी जिसके बाद बस्तर पुलिस हरकत में आया और ओडिशा के एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है जोकि मध्यप्रदेश ,उत्तर प्रदेश बिहार व राजस्थान जैसे राज्यों में गांजा सप्लाई करता था।


पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार 12.08.2020 को आरोपीगण आकाश ठाकुर पिता विजय सिंह ठाकुर जाति गोंड उम्र 26 वर्ष निवासी पिपरिया नयाटोला बेनर्जी कालोनी थाना पिपरिया होशंगाबाद मध्यप्रदेश , राजेश कोरी पिता भागचंद कोरी जाति कोरी उम्र 35 वर्ष निवासी पिपरिया गांधी वार्ड थाना पिपरिया होशंगाबाद मध्य प्रदेश,तेजराम पटेल पिता पुरूषोत्तम पटेल जाति कुरमी उम्र 36 वर्ष निवासी पिपरिया हाउस नं . 321 इंदिरा गाधी वार्ड 02 तहसील आफिस के पास होशंगाबाद मध्यप्रदेश , अशोक अहिरवार पिता शंकर लाल अहिरवार जाति चमार उम्र 34 वर्ष निवासी शोभापुर माता मोहल्ला थाना सोहागपुर जिला होशंगाबाद मध्यप्रदेश द्वारा इनोवा क्र . एमपी 05 सीबी 2369 में अवैध रूप से मादक पदार्थ गांजा परिवहन करते पाये जाने पर कब्जे से जुमला मात्रा 88.200 किग्रा . अवैध मादक पदार्थ जप्त किया गया था व उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ अपराध कमांक 85/20 धारा 20 ( ख ) एनडीपीएस एक्ट कायम कर आरोपीगणों को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है । आरोपियो से पुछताछ करने पर उड़ीसा के गांजा सप्लायर सुकदेव नायक निवासी कोरापुट उड़ीसा से गांजा खरीद कर लाना बताया गया था ।


अंतरराज्यीय समन्वय पुलिस समिति की बैठक के बाद बस्तर पुलिस द्वारा धड़ाधड़ गांजे के तश्करों को गिरफ्तार कर रही थी किन्तु उड़ीसा से सहयोग नहीं मिल रहा था। गत दिवस चैनल इंडिया में खबर प्रकाशित होने के बाद बस्तर पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने पुलिस के अधिकारियों को अंतर्राज्यीय समन्वय स्थापित करने पर जोर दिया गया था जिसके बाद भानपुरी थाने से एक टीम ओड़िशा के कोरापुट भेजा गया था । इस टीम ने आरोपी सुखदेब नायक पिता खगपति नायक निवासी मांझीगुड़ा व्यापारीगुड़ा जिला कोरापुट उड़ीसा की लगातार पता तलाश कर सायबर सेल जगदलपुर के सहयोग से घेराबंदी कर अभिरक्षा में लेकर पुछताछ किया गया । गांजा तस्कर सुखदेव नायक ने यह बात कबूली की वह गांजे तस्करी के गोरखधंधे में वर्षों से शामिल है । सुखदेव द्वारा पिछले तीन वर्षों से गांजा का सप्लाई किया जा रहा है । मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, राजस्थान ,बिहार के तश्करों को अब तक 100 क्विंटल से ज्यादा के गांजा का सप्लाई कर चुका है।आन्ध्रप्रदेश, उड़ीसा राज्य के सीमा के जंगलों से गांजा लाकर कमीशन के आधार पर गांजा ग्राहको को विकय करता था । आरोपी पुर्व में अपने क्षेत्र का सरपंच रहा चुका है जिससे क्षेत्र में अच्छा पकड़ रखता है।* आरोपी सुकादेब नायक के अपराध स्वीकर करने एवं उक्त प्रकरण में संलिप्तता होने व पर्याप्त साक्ष्य सबुत पाये जाने से दिनांक 13.11.20 को गिरफ्तार किया जाकर न्यायिक रिमांड पर माननीय न्यायालय जगदलपुर पेश किया गया है।