घर से सफाई कर विशेष अभियान का महापौर ने किया आगाज, मेन रोड़ में झाड़ू थामें जनप्रतिनिधियों के साथ डटी, 16दिसंबर तक नगर में विशेष अभियान

0
872

जगदलपुर। किसी को भी संदेश देने पहले अपने घर को दुरुस्त किया जाता है,स्वयं महापौर श्रीमती सफीरा साहू ने यह कर दिखाया। निगम कार्यालय जोकि किसी महापौर का अघोषित घर होता है उसकी साफ-सफाई स्वयं कर जनता के बीच यह संदेश देने की कोशिश की है कि हर किसी को अपने घर व आस-पड़ोस को स्वच्छ रखना है। दूसरी तरफ में रोड़ में सफाई अभियान चलाया गया जिसमें स्वयं अपने हाथों में झाड़ू थामें कर्मचारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ डटे रही।इस दौरान लोक निर्माण विभाग सभापति यशवर्धन राव, पार्षद इमरान खान सहित निगम आयुक्त प्रेम पटेल व अन्य उपस्थित थे।

शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर निगम ने अब नये फार्मूले पर काम करना शुरू कर दिया है। इसके तहत शहर में सफाई के लिए 11 दिसंबर से विशेष अभियान चलाया जाएगा और हर दिन 8 वार्डों में सफाई की जाएगी। इस नई योजना पर काम करने के लिए निगम आयुक्त प्रेम कुमार पटेल ने स्वच्छता विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की एक बैठक भी ली।शहर की साफ-सफाई व्यवस्था की समीक्षा भी की गई और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए। आयुक्त ने समीक्षा बैठक में शहर के 48 वार्डों, बाजारों, मुख्य मार्ग व अन्य स्थानों की समीक्षा करते हुए स्वच्छता विभाग को निर्देश देते कहा कि सफाई में लापरवाही न बरतें। वार्डों से सफाई व्यवस्था पर शिकायत नहीं आनी चाहिए। वहीं आयुक्त प्रेम कुमार पटेल ने बताया शहर में विशेष सफाई अभियान चलाया जाएगा, जिसमें 48 वार्डों को 8-8 वार्डों में विभाजन किया जाएगा, जिसमें प्रति दिन 8 वार्डों में विशेष अभियान चलाया जाएगा।

सफाई के लिए विशेष अभियान 11 से 16 दिसंबर तक चलाया जाएगा। जनप्रतिनिधियों, शहर के गणमान्य नागरिकों, अधिकारी व कर्मचारियों के साथ सभी मिलकर इस सफाई अभियान को सफल बनाने मे सहयोग करेंगे। 08 वा्डों में पूरी स्वच्छता कर्मचारी, जेसीबी, टिप्पर व अन्य संसाधनों के साथ सफाई अभियान चलाया जाएगा। बैठक में आयुक्त ने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिया कि प्रतिबंधित पॉलिथीन पर लगातार कार्रवाई करें। इस दौरान प्रभारी स्वच्छता अधिकारी अरूण यादव, अजय बनिक, हेमंत श्रीवास, सुशील कर्मा, संदीप विवेकर, दामोदर, शेखर सहित अन्य मौजूद थे।