बीजापुर क्षेत्र में सक्रिय माओवादियों ने वारंगल में किया आत्मसमर्पण जान बचाने छत्तीसगढ़ से भाग रहे माओवादी

0
531

बीजापुर। छत्तीसगढ़ सरकार के विश्वास,सुरक्षा व विकास अभियान के तहत माओवादियों के मांद मे घुसकर पुलिस द्वारा चलाए जा रहे आपरेशन अभियान का असर दक्षिण- पश्चिम बस्तर के बीजापुर जिले में देखने को मिल रहा है। बीजापुर जिले के दुर्दांत माओवादी अन्य प्रांत भाग रहे हैं, ऐसा ही मामला तेलंगाना के वारंगल में देखने को मिला जब वारंगल पुलिस के सामने माओवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।
पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार बीजापुर जिले में सक्रिय माओवादियों ने वारंगल में समर्पण किया।आत्मसमर्पण करने वालों का विवरण पुलिस द्वारा दिये गये जानकारी अनुसार
यमल नरेन्द्र, एलियन संवत ग्राम, अन्नाराम, बीजापुर जिला, छत्तीसगढ़ राज्य जोकि वर्तमान में माओवादी पार्टी एरिया कमेटी और वाजेदु वेंकटपुरम एरिया कमेटी कमांडर,तेलंगाना स्टेट कमेटी कम्युनिकेशन इन-चार्ज और एक्शन टीम कमांडर के सदस्य हैं।पोडियम देवी के पति का नाम मुलुगु जिला है।वह वर्तमान में तेलंगाना माओवादी पार्टी के संचार अनुभाग में एक सैनिक सदस्य के रूप में काम कर रहा है।
पुलिस के अनुसार छह से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं,इसमें दो अलग-अलग गोलीबारी के आरोपी नरेंद्र शामिल हैं। मुख्य रूप से 2007 में छत्तीसगढ़ में साथ ही चार पुलिसकर्मी जो 2009 में दमोह इलाके में गोलीबारी में मारे गए थे उस प्रकरणों में शामिल थे। पुलिस ने आगे बताया कि यमल नरेंद्र भी इस घटना में सीधे तौर पर शामिल था। नरेंद्र 2012 में कर्णपल्ली और छत्तीसगढ़ में एर्रेली वन क्षेत्र में गोलीबारी में शामिल था और पुलिस को मारने के लिए 2017 में चित्तूर क्षेत्र में बारूदी सुरंग विस्फोट करने का आरोप लगाया गया था।
सीपीआई-माओवादी पार्टी लोगों के लिए कुछ अच्छा करेगी, इस भ्रम को दूर करने के अलावा, लोगों ने माओवादी पार्टी में विश्वास खो दिया है और इन लोगों ने सरकार द्वारा प्रस्तावित योजनाओं को स्वीकार नहीं किया है।
श्रवंती कलसी ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ कालसी में रहने के इरादे से नरेंद्र की पत्नी पोडियम देवी के साथ कालसी पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करने का फैसला किया।वारंगल के पुलिस आयुक्त पी. प्रमोद कुमार मुलुगु एसपी डॉ संग्रीसिंह जी पाटिल,एतुरुनगरम एएसपी सरकार वारंगल ने टीम को बधाई दी है।