प्रदेश के पूर्व मंत्री की बहू और की पोती की जूते के लेस से गला घोटकर की गई हत्या, दो लोग गिरफ्तार

0
1063

रायपुर। प्रदेश के पूर्व मंत्री स्व. डी पी घृतलहरे की बहू और की पोती की हत्या हो गई। शनिवार की देर रात दोनों लाशें पूर्व मंत्री के खम्हारडीह के सतनाम चौक में उनके आवास में मिलीं। खमहारडीह पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

महिला का नाम नेहा और उसकी 9 साल की बेटी का नाम अनन्या था। मृतिका के परिवारवालों ने जब नेहा को फ़ोन करने की कोशिश की लेकिन जब नहीं लगा तो मृतिका की बहन को घर जाकर पता करने के लिए कहा गया और जब उसकी बहन मृतिका के घर पहुंची दरवाजा बाहर से बंद था लेकिन उसकी बहन की स्कूटी और  की बहन मेघा जब घर जूते बाहर ही पड़े थे तो मेघा को संदेह हुआ और अपने भाई आकाश को फ़ोन किया तो आकाश ने पुलिस को सूचित किया और मेघा ने कुछ लोगों के साथ मिलकर कुण्डी तोड़ दिए और जैसे ही घर के अन्दर दाखिल हुए चारों तरफ अँधेरा था | मेघा जब मृतिका के कमरे की ओर गई तो वहां मृतिका का नंदोई डॉ आनंद राय और उसका दोस्त दीपक छुपे मिले तब तक पुलिस भी पहुँच चुकी थी | बेड का कबर्ड हटाने पर अंदर नेहा और उसकी बेटी अनन्या की लाश मिली। दोनों के गले में स्पोर्ट्स शू के नीले रंग के लेस बंधे मिले और मुंह से झाग निकल रहा था। पुलिस ने डॉ आनंद और दीपक को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

देर रात शवों की जांच करने आई फॉरेंसिक टीम के एक्सपर्ट ने बताया कि हत्या जूते के लेस से की गई है। दोनों एक ही जूते की लेस हैं। जिससे बच्ची और महिला का गला घोंटा गया है। महिला के बाएं हाथ पर कुछ निशान मिले हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-11.png

नेहा के रिश्तेदार ने बताया कि पति-पत्नी के बीच पिछले कुछ दिनों से विवाद चल रहा था। घटना की जानकारी देकर पुलिस ने पति तरुण को बुलवाया। आते ही उसने हत्या से किसी भी तरह की जानकारी से इंकार किया। उसने बताया कि वो पिछले तीन दिनों से 80 किलोमीटर दूर चक्रवाय गांव में था।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-3.png

एडिशनल एसपी ने बताया कि अब तक घटना के कारण साफ नहीं हो सके हैं। संदेहियों से पूछताछ की जा रही हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png