अवैध कालोनियों पर शिकंजा कसने कलेक्टर ने किया छ: दल गठित, वर्षों से सुविधाओं को मोहताज कालोनीवासी

0
181

जगदलपुर। अवैध कालोनियों पर शिकंजा कसने की तैयारी बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने प्रारंभ किया है जिसके तहत् छ: टीम गठित कर मौके का मुआयना कर 8फरवरी 2021तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।बस्तर में अवैध कालोनियों की लगातार शिकायतें सामने आ रही है जिसके तहत् यह बड़ा फैसला है।उम्मीद है कि जनता को फायदा मिलेगा।
भारतीय जनता पार्टी शासनकाल में बस्तर जिले में कुकरमुत्ते की तरह कालोनियों का जाल बिछाया गया है और इसके मकड़जाल में जनता फंस गया है जिसके कारण कई ठगे गए हैं तथा इसकी शिकायत कई बार प्रशासन के समक्ष हो चुकी है। विगत दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रवास के दौरान भी यह बातें सामने आई थी जिसके बाद यह मानकर चला रहा है कि मुख्यमंत्री के कड़े आदेश के बाद प्रशासन जागा है।

दुसरी तरफ बस्तर कलेक्टर रजत बंसल ने जो आदेश दिया है उसके अनुसार छ: टीम अवैध कालोनियों पर शिकंजा कसने अभियान छेड़ेगी जिसके अनुसार उपयंत्री गोपाल भारद्वाज संबंधित पटवारी,राजस्व निरीक्षक सहित चेनमेन के साथ घाटपदमुर, पल्ली, धरमपूरा व कालीपुर के कालोनियों की जांच करेंगे। कंगोली व अघनपुर में मुगल साहू, आसना -जगदलपुर स्टेशन दीपेश देवांगन, पथरागुड़ा,हाटकचोरा व आड़ावाल अशोक कोर्राम,करकापाल, फ्रेजरपूर व सरगीपाल अमन नेताम ,परपा -पंडरीपानी प्रवीण पोयाम सहायक की भूमिका में रहेंगे तथा राजपत्रित अधिकारी व तहसीलदार मधुकर सिरमौर नायब तहसीलदारों की फौज के साथ दूसरे लेयर की जांच कर मुख्य भूमिका में रहेंगे ‌। बस्तर जिला कलेक्टर रजत बंसल ने पांच दिनों के भीतर यह रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।