लोकप्रियता के मामले में रेखचंद ने सभी को पिछे छोड़ा, सफीरा ने राजीव को पछाड़ा, भाजपा से किरण पहली पसंद, संजय व सूरेश दूसरे पायदान पर

0
296

जगदलपुर। जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत राजनीतिक दलों की अच्छाई व बुराई के चटकारे और दो वर्षों से कांग्रेस व भाजपा के नेताओं की चर्चा किया जाए तो यह बात समझ में आ रहा है कि संसदीय सचिव व कांग्रेस पार्टी के जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन की लोकप्रियता जनता के बीच बरकरार है किंतु कार्यकर्ताओं में उत्साह की कमी देखी जा रही है।शहर क्षेत्र की जनता के मुकाबले ग्रामीण अंचलों में उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ रही है। ग्रामीण अंचलों में लोगों के लिए सुलभ होने के कारण उनका पलड़ा भारी है तो भाजपा से किरण देव शहरी क्षेत्र में सक्रिय नहीं रहने के बावजूद लोकप्रिय है। महापौर श्रीमती सफीरा साहू एक वर्ष के कार्यकाल में शहर में चहेती बन गये हैं और कांग्रेस पार्टी में तुलनात्मक अध्ययन किया जाये तो रेखचंद जैन के बाद दूसरे क्रम में हैं वहीं निगम अध्यक्ष कविता साहू व निगम के लोकनिर्माण विभाग सभापति यशवर्धन तीसरे और चौथे क्रम में हैं।शहर अध्यक्ष राजीव शर्मा पांचवें पायदान पर हैं।

भारतीय जनता पार्टी में नगर मंडल अध्यक्ष सुरेश गुप्ता व निगम के नेताप्रतिपक्ष संजय पांडे के बीच लोकप्रियता को देखते हुए एक-दूसरे के पूरक हैं तो कुछ लोग ही बस्तर राज्य परिवार सदस्य कमलचंद भंजदेव , श्रीनिवास मद्दी व संतोष बाफना क्रमशः चार,पांच व छटवें नंबर पर हैं। बस्तर जिले के हाईप्रोफाइल जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में लगभग दस हजार लोगों से आनलाईन व आफलाइन चर्चा किया गया जिसमें ग्रामीण-शहरी जनता व कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ताओं से बातचीत किया गया जिसके आधार पर यह तथ्य सामने आए हैं।यह सर्वे दिसंबर से प्रारंभ किए गए सर्वेक्षण में फरवरी बीस तारिख तक जो आंकड़े सामने आएं हैं जिसके अनुसार यह जनता के सामने पटल पर है। सर्वेक्षण का उद्देश्य किसी को कमतर दिखाना या महिमा मंडित करना नहीं है बल्कि जो कमीबेसी है उसको सुधारने की दृष्टि से ज़ारी किया गया है।