नगर पंचायत अध्यक्ष लोकेश्वरी साहू के सक्रियता से नगर विकास की ओर बढ़ रहा पार्षदों ने कहा मंत्री के सहयोग से नए नए विकास के काम हो रहे ।

0
559

जनता के विश्वास पर खरा उतरने के लिए हर पल प्रतिबद्ध गलत कार्यो को बढ़ावा देने वालो पर सख्ती से होगा काम आमजनता के विकास के मामलों पर गलती करने वालो पर आगे भी होगी कार्यवाही, पूर्व में नगर विकास के पैसों का दुरुपयोग करने वालो पर सख्ती जरूरी :श्रीमती लोकेश्वरी साहू नगर पंचायत अध्यक्ष

15 सालों से जो काम नगर में नही हुवे वो कार्य श्रीमती लोकेश्वरी साहू के कार्यकाल में हो रहा ,यह बड़ा विषय मंत्री श्रीमती अनिला भेडिया का मिल रहा सहयोग

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

गड़बो नवा छत्तीसगढ़ के प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप बालोद जिले का नगर पंचायत डौण्डी लोहारा अध्यक्ष श्रीमती लोकेश्वरी साहू के नेतृत्व में तेजी से विकास के पथ पर बढ़ते दिख रहा है। प्रदेश सरकार में मंत्री श्रीमती अनिला भेडिया के गृह निवास स्थान का यह नगर लोकेश्वरी साहू के एक वर्ष के गठन के अंदर करोड़ो रूपये के नए नवीन विकास कार्यो को पूरा करा कर नगरहित में आमजन के लिए लगातार कार्य कर रही है। मूलभूत सुविधाओं को विस्तार देते हुए नगर पंचायत गठन के बाद यह पहला अवसर है। कि नगर पंचायत में कुल 15 वार्डो में सभी सड़को में नए सीमेंटीकरण कार्य किये गए है। वही नाली निर्माण के साथ साथ अन्य महत्त्वपूर्ण कार्य भी किये जा रहे है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png

आमजन में इस बात की प्रसन्नता है। कि जो कार्य आजतक नही हुए थे वह कार्य श्रीमती लोकेश्वरी गोपी साहू के अध्यक्ष बनते ही नगर के वार्डो में किये जा रहे है। वार्ड 7 का आंगनबाड़ी भवन निर्माण हो या वार्ड 12 में नवीन सीमेंटीकरण कार्य ,तो वही वार्ड 01,02,04,में 15 वर्षो के बाद नवीन सड़क निर्माण कार्य कराया जाना यह सब कार्य नगर में अध्यक्ष लोकेश्वरी साहू श्रीमती अनिला भेडिया के मार्गदर्शन व सहयोग से निरंतर कर रही है।

शोभा राजपूत वार्ड 02 :- मेरे वार्ड में 15 से 16 वर्ष बाद सड़क का निर्माण व मरम्मत के कार्य कराया जा रहा है। और यह कार्य मंत्री श्रीमती अनिला भेडिया व अध्यक्ष लोकेश्वरी साहू की सक्रियता से सम्पन्न हो रहा है। वार्डवासियों में बहुत खुशी है।
विद्या शर्मा वार्ड क्रमांक 12
वार्ड क्रमांक 12 में तहसील से मेन रोड तक एवं छात्रावास से रोड तक नाली जो बहुत समय से विवादों में पड़ा हुआ था जिससे आम नागरिक एवं विधानसभा से आने वाले राहगीरों को तकलीफ होती थी उसे पूरा कराया गया जिससे लोगों को धूल एवं गड्ढों से निजात मिली!
अशोक चनाप वार्ड 01 :- अध्यक्ष लोकेश्वरी साहू के सक्रियता से मेरे वार्ड की सड़क जो कि मुख्य मार्ग से होकर आता है। लगभग 15 वर्ष पूर्व बना था जो काफी खराब हो गया था उसे माननीय मंत्री अनिला भेडिया व अध्यक्ष की सक्रियता से आज फिर से निर्माण हो रहा है।

झुमुक कोसमा वार्ड 9 :- वार्ड की समस्याओं को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए हरपल आमजन से संवाद करने वाली अध्यक्ष लोकेश्वरी साहू निरंतर नए नए विकास के कार्य करवा रही है। वार्ड 10 में जो कार्य आजतक नही हुआ वो कार्य लोकेश्वरी साहू ने करवा दिया जनता काफी खुश है।

श्रीमती अनिता साहू वार्ड 15 :- चुनाव के बाद जिम्मेदारी मिलते ही हमसब नगर की समस्याओं को हल करने का प्रयास कर रहे है। और मंत्री महोदया व अध्यक्ष लोकेश्वरी साहू की सक्रियता से नगर में बहुत जल्द मांगलिक व अन्य कार्यो के लिए सर्वसुविधायुक्त सामुदायिक मंगल भवन का निर्माण कार्य भी पूरा होगा ।
सुभद्रा देवांगन वार्ड क्रमांक 7
रमेश मेडिकल से कोटवानी घर तक सीसी रोड निर्माण एवं वर्षों से विवादों में पड़े वार्ड क्रमांक 7 में आंगनबाड़ी निर्माण तेजी से कराया गया जिससे वार्ड वासियों ने पार्षद एवं अध्यक्ष को धन्यवाद ज्ञापित किया
श्रीमती ममता शर्मा वार्ड 04 :- मंत्री श्रीमति अनिला भेडिया के सहयोग से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के साथ हम सब मिलकर नगर के वार्डो में समस्याओं के हल करने की दिशा में तेजी से काम कर रहे है। आने वाले समय मे और नए कार्य होंगे
नारायण सिन्हा पार्षद वार्ड क्रमांक 14
आगामी भीषण गर्मी को देखते हुए कुछ महीने पहले हुए बोर पर गर्मी में पानी की कमी को देखते हुए अध्यक्ष के निर्देश पर तुरंत मशीन डाली गई जिससे पार्षद ने धन्यवाद ज्ञापित कर खुशी जाहिर की। इसी तरह अध्यक्ष महोदय ने पेयजल विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी वार्ड में आगामी गर्मी में पानी की समस्या नहीं होनी चाहिए कुछ महीनों पहले अध्यक्ष के प्रयास से ही विभिन्न वार्डों मे 7 बोर खनन हुए थे जिसमें मोटर पंप लगाने के लिए निर्देशित किया जिसके तहत वार्ड क्रमांक 12, 6 11 2, 14 ,5 ,13;एवं अन्य वार्डों में पंप लगाने हेतु निर्देश दिए!

विगत कई महीनों से बंद बंद पड़े ट्यूबलर पोल में ट्रांसफार्मर लगाकर लाइट को चालू कराया गया पर ठेकेदार के गुणवत्ताहीन कार्य के कारण लाइट पूरी तरीके से जल नहीं पाया है ठेकेदार को लगाई फटकार। एवं 15 दिन के अंदर सभी लाइट चालू नहीं होने की स्थिति में करवाई करने के लिए सीएमओ को निर्देश दिए। एवं वार्ड क्रमांक 1 से वार्ड क्रमांक 15 तक सभी वार्डों में सीसी रोड एवं नाली निर्माण अनवरत चालू है आगामी बारिश तक नाली निर्माण पूर्ण करने हेतु सी MO एवं इंजीनियर को निर्देशित किया। अध्यक्ष के अथक प्रयास से डौंडीलोहारा नगर में एक भी मंगल भवन नहीं होने के कारण जनमानस को वैवाहिक कार्यक्रम एवं अन्य गतिविधियों के लिए इधर उधर जाना पड़ता था जिसको ध्यान देते हुए अध्यक्ष ने मंगल भवन हेतु टेंडर जारी किए जिससे आगामी 8 महीनों में मंगल भवन सर्व समाज के लिए शुरू किया जा सकेगा। वार्ड क्रमांक 11 में उद्यान का कार्य प्रगति पर है आने वाले समय में अध्यक्ष के अथक प्रयास एवं मंत्री जी के आशीर्वाद से बहुत से बड़े निर्माण कार्य कराए जाएंगे जिसमें खरखारा का पानी डौंडीलोहारा नगर में लाना शिव घाट का संपूर्ण सौंदर्यीकरण स्टेडियम निर्माण नगर में कांप्लेक्स निर्माण कराए जाने हेतु योजना बनाई गई है जो बहुत जल्द ही नगर वासियों को श्रीमती अनिला भेड़िया मंत्री महिला बाल विकास के आशीर्वाद से प्राप्त होगा जिससे नगर वासियों में हर्ष व्याप्त है।