जड़ी-बूटी बेचने के नाम पर किया दो सगे भाइयों ने दो सगी बहनों को प्रेम जाल में फंसा अपरहण कर किया दुष्कर्म

0
402

डौंडीलोहारा – थाना क्षेत्र से जड़ी-बूटी बेचने के नाम पर किया दो सगे भाइयों ने दो सगी बहनों को प्रेम जाल में फंसा अपरहण कर दुष्कर्म करने की घटना सामने आई है | दिनांक 12.03.2021 को गुमशुदा बहनों के परिजन  द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराया कि उनकी दो नाबालिग लड़कियां दिनांक 05.03.2021 से बिना बताये घर से कहीं चली गई हैं। जिसकी पता तलाश परिजनों द्वारा किया गया किन्तु वे असफल रहे | थाना डौण्डीलोहारा में गुम इंसान क्रमांक क्रमशः 08/2021,09/2021 कायम किया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुये अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध पृथक-पृथक अपराध क्रमांक 61/2021, 62/2021 धारा 363 भा.द.वि. कायम कर विवेचना में लिया गया। दोनों लड़कियां नाबालिग भी हैं। पुलिस टीम द्वारा गंभीरता से लेते हुए पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ एवं पुलिस महानिरीक्षक महोदय दुर्ग रेंज, दुर्ग के निर्देशों के परिपालन में जिला बालोद अंतर्गत आपरेशन मुस्कान के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जिला बालोद श्री जितेन्द्र सिंह मीणा के मार्गदर्शन में जिले के गुम इंसान की पतासाजी विभिन्न राज्यों एवं छ.ग.के विभिन्न जिलों में पुलिस टीम भेजकर लगातार गुम इंसान की दस्तयाबी का लगातार अथक प्रयास किया जा रहा था इसी दौरान थाना डौण्डीलोहारा के 02 गुमइंसान की दस्तयाबी किया गया।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

पुलिस साइबर सेल सहित अन्य सूत्रों के जरिए सुराग तलाशने में जुटी हुई थी। 3 दिन पहले पता चला की लड़कियों का लोकेशन कहां है। फिर टीम बनाकर उनकी बरामदगी के लिए रवाना हुए। एक लड़की ग्राम आरी डोंगरगांव तो दूसरी लड़की गोंदिया महाराष्ट्र से बरामद हुई। दो सगे भाइयों ने मिलकर उन दो सगी बहनों का अपहरण किया था। जिसमें एक आरोपी बालिग सोनू उर्फ सूरज है तो दूसरा नाबालिग भी है। पूछताछ में दोनों भाइयों ने बताया कि दोनो लड़की के ही गांव में रहकर जड़ी-बूटी बेचने का काम करते थे। इस बीच उनकी पहचान हुई और उन्हें प्रेम जाल में फंसाया। फिर शादी का झांसा देकर उन्हें भगा ले गए और उनके साथ संबंध भी बनाए हैं। पुलिस मेडिकल रिपोर्ट के बाद अपहरण की धारा के अलावा मामले में रेप और पॉक्सो एक्ट की धारा के तहत भी कार्यवाही कर रही है। एक बालिग आरोपी सूरज को रिमांड पर जेल भेजा गया तो दूसरे को बाल गृह भेजा गया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png

अपृहता नाबालिग बालिका को दिनांक 14.03.2021 को आरोपी सोनू उर्फ सूरज पड़ोती पिता ईश्वर पड़ोती डुंडेरा उम्र 20 वर्ष साकिन आरी,थाना डोंगरगांव जिला राजनांदगांव के कब्जे से ग्राम डुण्डेरा, शीतला मंदिर के पास थाना डोंगरगढ़ जिला राजनांदगांव से दस्तयाब किया गया एवं दिनांक 15.03.2021 को गुम इंसान क्रमांक 09/2021 के अपृहता नाबालिक बालिका को ग्राम अदासी टाण्डा गोंदिया, जिला गोंदिया (महाराष्ट्र) से विधि से संघर्षरत बालक के कब्जे से दस्तयाब किया गया। प्ररकण के आरोपी एवं अपचारी बालक विधिवत् गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।