जनहित को रेवड़ी बताने वालों को जवाब देगी जनता : जैन

0
39
  •  जनता के मन में कांग्रेस और उसके काम, भाजपा को सबक सिखाएंगे मतदाता
    जगदलपुर बस्तर तथा छत्तीसगढ़ की जनता के मन में कांग्रेस और उसके काम बस चुके हैं। प्रदेश के मतदाता जनहित के कार्यों और घोषणाओं को रेवड़ी बताने वाली भाजपा को सबक सिखाने के मूड में हैं। यह कहना है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रेखचंद जैन का।
    जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी जतिन जायसवाल के साथ सतत सघन संपर्क में जुटे जैन का कहना है कि लोग पिछले पांच साल के कांग्रेस की योजनाओं से अत्यधिक प्रभावित हैं। शिक्षा, स्वास्थ्य, रोजगार, संस्कृति आदि विविध क्षेत्रों में कांग्रेस ने लोगों के जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने वाले कार्य किए हैं।आदिवासी बहुल बस्तर में आदिम संस्कृति के संरक्षण व संवर्धन की दिशा में बेमिसाल काम किए गए हैं। हजारों महिला समूहों को स्वावलंबन से जोड़कर उन्हें आर्थिक मजबूती प्रदान की गई है। स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की स्थापना ने निम्न व मध्यम वर्गीय परिवारों की आंखों में बेहतर भविष्य का सपना गढ़ा है। कर्जमाफी का लाभ लाखों किसान परिवारों ने पाया है। धान बोनस व उसके न्यूनतम समर्थन मूल्य की कांग्रेस की नीति ने बस्तर समेत राज्य के 20 लाख से अधिक किसान परिवारों को सशक्त बनाया है। बिजली बिल हाफ योजना से लाखों मध्यमवर्गीय परिवार लाभांवित हो रहे हैं। कांग्रेस की योजनाओं से जीवन में आ रहे सकारात्मक बदलाव की तुलना शहर से गांव तक भाजपा के 15 साल के कुशासन से हो रही है। भाजपा किसानों को धान बोनस के लिए तरसाने व लाठी मारने वाली पार्टी साबित हुई है।कर्जमाफी को रेवड़ी बता रहे भाजपाई
    रेखचंद जैन ने कहा है कि कर्जमाफी को मुफ्त की रेवड़ी बताने वाली भाजपा को जनता सबक सिखाने के मूड में है। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाई है। इसकी चर्चा समूचे देश में हो रही है। भाजपा केवल राज्य निर्माण के घमंड में डूबी रही, जबकि लोगों के जीवन निर्माण का काम कांग्रेस ने किया है। छत्तीसगढ़ की ढाई करोड़ जनता के जीवन में सुख – शांति का वास हो और सामाजिक एकता बनी रहे, यह बात भाजपा को नागवार गुजर रही है। जैन ने कहा कि येनकेन प्रकारेण सत्ता हथियाने के हवस में भाजपा नेता जिस प्रकार के बयान दे रहे हैं, उसे जनता सुन व समझ रही है। 3 दिसंबर को जहां अबकी बार 75 पार का कांग्रेस का नारा साकार होगा, वहीं भाजपा की विभाजनकारी नीति का अंत भी होगा। क्योंकि छत्तीसगढ़ में लोग एकता, भाईचारे, प्यार मोहब्बत तथा सामाजिक एकता में आस्था रखते हैं। जैन ने कहा है कि विभिन्न वर्गों से जुड़ी कांग्रेस की घोषणाओं को रेवड़ी बताकर जनता का अपमान करने वालों को कड़ा सबक सिखाने तथा भाजपा को नसीहत देने के मूड में लोग हैं।