नक्सली घटना को लेकर गृहमंत्री की खामोशी समझ से परे – केदार । स्थानीय मंत्री भी शांत हैं ।

0
158

बीजापुर जिले में हुई नक्सली घटना ने बस्तर सहित पूरे छत्तीसगढ़ को झकझोरकर रख दिया । 22 जवानों की शहादत पर पूरा देश शोक में डूबा हुआ है , पर इतनी बड़ी घटना के बाद भी छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री जी न तो कही दिखाई दिए और न ही उनका कोई बयान आया । देश के गृह मंत्री अमित शाह जी ने अपने सारे कार्यक्रम निरस्त करके तत्काल जवानों को श्रद्धांजलि देने जगदलपुर पहुँचे । केंद्रीय गृह मंत्री बासागुडा कैम्प भी गए और जवानों की हौसला आफजाई की , साथ ही साथ वे रायपुर में घायल जवानों से भी मिले।
परन्तु राज्य के गृह मंत्री इतनी बड़ी घटना के बाद अपनी जिम्मेदारी से भागने का प्रयास करते हुए दिखाई दे रहे हैं । इस राज्य के गृहमंत्री क्या सिर्फ ट्रान्सफर और पोस्टिंग के दायित्व का निर्वहन करने के लिए बने हैं ? या नक्सल घटनाओ पर उनकी कुछ जिम्मेदारियां भी हैं ? उक्त बातें पूर्व शिक्षा मंत्री और भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता केदार कश्यप जी ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से कही है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathur.jpg

कश्यप ने यह भी कहा कि प्रदेश के गृह मंत्री के साथ साथ बस्तर के एकमात्र स्थानीय मंत्री जी की भी नक्सल घटना पर चुप्पी कई प्रश्नों को जन्म देती है । इन दोनों मंत्रियों की खामोशी बस्तर और छतीसगढ़ की जनता देख रही है । हर मामले पर कुछ न कुछ बयान देने वाले स्थानीय मंत्री की खामोशी तो और भी ज्यादा संदेहास्पद है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is DPS-3-2.jpg