किसानों के लिए कोरोनाकाल बना जी का जंजाल, नेताओं को चिंता ना प्रशासन ले रही सुध, हजारों एकड़ फसलों के खराब होने की चिंता

0
505

जगदलपुर। वैश्विक महामारी कोरोना के कारण बस्तर संभाग के सातों जिले लाकडाऊन है जिसके कारण किसानों को आर्थिक क्षति उठाना पड़ रहा है क्योंकि सैकड़ों एकड़ में लगाये गये सब्जी खेतों में खराब हो रहें हैं जिसके कारण आर्थिक नुकसान उन्हें उठाना पड़ सकता है। दूसरी तरफ किसानों के लिए नेतागण फिक्रमंद हैं ना प्रशासन को इनकी चिंता हैं। बस्तर संभाग मुख्यालय के बकावंड, बस्तर जगदलपुर में गांव-गांव में इन दिनों सब्जी का उत्पादन किया जाता है जोकि मुख्य रुप से आर्थिक रूप से किसानों को आर्थिक रूप से मजबूती प्रदान करता है किंतु गांव-गांव के हाट-बाजारों व जगदलपुर के मुख्य बाजार में तालाबंदी होने के कारण सब्जी खेतों में सड़ रही है।बस्तर जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने विज्ञप्तियां जारी कर व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए व्यापारियों के लिए जिम्मेदारी तय किया गया है किंतु वह लोग नजर नहीं आ रहें हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

ज्ञात हो कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली सहित पंजाब व हरियाणा के किसानों के लिए हाय-तौबा मचाने वाले लोग बस्तर के किसानों के लिए फिक्रमंद नजर आ रहें हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is DPS-3-1.jpg