शासन द्वारा कोरोना काल में दी गई आपदा राशि का बीएमओ द्वारा किसके आदेश से किया गया दुरूपयोग

0
1069

गुण्डरदेही: सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गुण्डरदेही में कोरोना आपदाकाल के लिए शासन द्वारा स्वीकृत की गई राशि से खण्ड चिकित्सा अधिकारी द्वारा टेबल एवं कुर्सीयों की खरीदी पर स्वास्थ्य एवं बहुउददेशीय कर्मचारी संघ जिलाध्यक्ष घनश्याम पुरी द्वारा बीएमओ के खिलाफ मद अनुरूप सामाग्री खरीदी न करते हुए कमीशन के चक्कर में अन्य सामानो की खरीदी कर गबन करने व उनके कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगाते हुए पद मुक्त करने की मांग की |

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

घनश्याम पुरी ने बताया कि कोरोना आपदाकाल के लिए शासन द्वारा राशि जारी की गई थी इसके तहत स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए मास्क, सेनेटाईजर व ग्लब्स सहित अन्य जरूरी सामाग्री खरीदी किया जाना था परंतु उक्त सामग्री खरीदी न करते हुए अन्य अनावश्यक सामग्री की खरीदी की जिसके कारण कर्मचारियों एवं मरीजों को अपनी जान गवांना पड़ रहा है। करोनाकाल में स्वास्थ्य एवं सुरक्षा सामग्री की कमी के कारण गुण्डरदेही स्वास्थ्य केन्द्र के ही कौशल देशमुख फार्मासिस्ट सहित उनका परिवार एव ंकेशव सोनी वार्डबाय को अपनी जान गवांनी पड़ी थी ।

This image has an empty alt attribute; its file name is DPS-3-1.jpg

संघ के अध्यक्ष द्वारा आरोप लगाया गया कि कोरोना आपदाकाल में 10 लाख रूपये का राज्य शासन से आबंटित राशि का सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में 10 आक्सिजन सिलेण्डर, उपस्वास्थ्य केन्द्र में 2 आक्सीजन सिलेण्डर , 10 पल्स आॅक्सीमीटर उपलब्ध कराया जाना था जिससे जनता की जान की सुरक्षा हो सके। किन्तु अधिकारी के मनमानी करते हुए उक्त सामग्री न खरीदी कर टेबल कुर्सीयों की खरीदी की गई। जिलाध्यक्ष घनश्याम पूरी द्वारा ज्ञापन सौंप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी बालोद से मांग की, कि उक्त मामले की तत्काल जांच की जाये एवं बीएमओ को पद से हटाया जाए एवं कौशल देशमुख फार्मासिस्ट के परिवार तथा केशव सोनी वार्डबाय को 50 लाख रूपये मुआवजा के साथ अनुकम्पा नियुक्ति दिया जाए।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png
This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png