सटोरी फिर हुए सक्रिय रोज लग रहा लाखों का दांव

0
69

सटोरियों तक पहुंचने पुलिस को रहना होगा चौकन्ना

जगदलपुर – शहर में सटोरियों एक बार फिर हुए सक्रिय , इन दिनों रोजाना शहर से लेकर गांव तक क्रिकेट मैच में लाखों का दांव लगाने की खबर है सटोरियों जहां इस बार इन रणनीति के साथ पुलिस को विश्वास में लेकर सट्टा का व्यवसाय संचालित कर रहे हैं। जिसका पुलिस को खबर तक नहीं है। कई सटोरियों तो शहर के थानों के पास देखे जा सकते है। जो पुलिस वालों के साथ चाय की चुसकी लगाकर पुलिस को भी चकमा दे रही है।

ज्ञातव्य है कि शहर से लेकर गांव-गांव तक सट्टा का कारोबार एक बार फिर जड़ पकड़ – लिया है कई पुराने खाईवाल फिर सक्रिय होकर लाखों की दांव पेंच रोजाना लगा रहे हैं। ऐसी खबर है कि कुछ सटोरियों शहर में बैठकर गांव-गांव तक अपना नेटवर्क फैला चुका है। गांव में भी लोग इन दिनों क्रिकेट बैच पर सट्टा लगाने में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने लगे हैं।

ज्ञातव्य हो कि पुलिस कप्तान सभी थानेदारों को अपराधियों एवं सटोरियों के खिलाफ नकेल कसने हुए बैठकों में नसीहत दिया करते हैं। लेकिन सटोरियों भी पुलिस को चकमा देने से बाज नहीं आते।

खबर है कि कुछ बड़े सटोरियों जो शहर के थानों के आस-पास से ही रोजना दांव लगा रहे हैं और पुलिस को खबर तक नहीं । ऐसी खबर है कि थानेदार भी बड़े खाईवाल को अपने गिरफ्त में लेने कई बार जाल फेंक चुके हैं लेकिन इनके जाल में बड़े सटोरियों फंसने से बचते रहे हैं। पुलिस भी हार मानने वालों में से नहीं हुई तकनीकि के तहत सटोरियों पर भी नजर रख रही है। यहां तक की सट्टा के व्यवसाय में खा तौर से युवा वर्ग ही संलिप्त है जो इस हाईटेक के जमाने में सट्टा का अपना व्यवसाय बना रहा है। क्रिकेट मैच ही नहीं अन्य कई खेलों में भी सटोरियों दांव पेंच लगाया करते हैं।