भगवान भरोसे कोविड सेंटर धरमपूरा, प्रशासनिक उदासीनता से बुरा हाल

0
206

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ सरकार लाख दावे करे कि कोविड़ सेंटर सुरक्षित हाथों में है किंतु यहां की व्यवस्था की बानगी तस्वीरों से साफ दिखाई देता है कि कोविड सेंटर में रहने वाले भगवान भरोसे हैं तथा उनसे स्वीपरों जैसा काम कराया जा रहा है। पूरे कोविड़ परिसर की साफ-सफाई कराई जा रही है और प्रबंधन कहती हैं कि झाड़ू लगाने से कोरोना भाग जाएगी।

कोविड़ सेंटरों में रहने वाले लोगों का कहना है कि यहां जो स्वीपर हैं कथित मरीजों का नब्ज टटोल रहें हैं और ब्लड प्रेशर व ऑक्सीजन लेबलिंग जांच रहें हैं तथा यहां पदस्थ स्टाफ नर्स व कम्पाउन्डर भी रौब दिखाने से परहेज़ नहीं करते हैं। यहां तैनात चिकित्सकों को किसी पैसेंट ने भी नहीं देखा है और चिकित्सक के बारे में जब पूछा जाता है तो वह उसका नंबर देकर इतिश्री कर ली जाती है।कुल मिलाकर धरमपूरा कोविड़ सेंटर जी का जंजाल बना हुआ है और जिम्मेदार उल्टे -सीधे तर्क देकर मरीजों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

ढुंढ रहे जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों को

मरीजों का कहना है कि सोशल मीडिया पर निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को तो देखा जा रहा है और सांसद दीपक बैज और विधायक रेखचंद जैन कार्य भी मानवता का कर रहें हैं किंतु वह लोग धरमपूरा कोविड़ सेंटर कब पहुंचेंगे और कब व्यवस्था दुरुस्त करने में मदद करेंगे।