आम आदमी पार्टी जिला नारायणपुर, टीकाकरण अभियान की पर्याप्त जानकारी जनता तक पहुंचाए सरकार- नरेन्द्र नाग

0
163

आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष नरेन्द्र नाग ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से अपना संदेश प्रदेश सरकार को देते हुए कहा कि –
वर्तमान में दो वर्गों के टीकाकरण का कार्य सरकार की ओर से किया जा रहा है।पहले वर्ग में 45 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है।इस आयु वर्ग के पहले डोज़ का टीकाकरण लगभग हो चुका है।इस वर्ग के लोगों के टीकाकरण की रफ्तार धीरे धीरे बढ़ी थी और अप्रैल के प्रथम सप्ताह में तेज हुई थी उस हिसाब से 1मई से ही 45साल या अधिक उम्र के लोगों को भी प्रतिदिन बड़े पैमाने पर टिका लगाना पड़ेगा।

पहले डोज़ के टीकाकरण के समय के कई टीकाकरण केंद्र बंद हो चुके हैं।लोगों को पता नहीं है कि जिस कंपनी का पहला डोज़ लगा है उसका दूसरा डोज़ कहाँ लगवाएं।

दूसरे वर्ग के लोग वो हैं जो 18से 44वर्ष के आयुवर्ग के हैं, उन्हें पता ही नहीं है कि अंत्योदय कार्ड धारकों का टीकाकरण पहले होना है और साथ में राशन कार्ड भी लेकर जाना है जिससे टीकाकरण केंद्रों में विवाद की स्थिति निर्मित हो रही है साथ ही ऑन द स्पॉट पंजीयन में भी तकनीकी दिक्कत आ रही है और केंद्रों के प्रबंधन में दिक्कतें आ रही हैं।

नरेन्द्र नाग नेे सरकार को सलाह दी कि दोनों आयु वर्ग की जनता के बीच जो जानकारी का आभाव है उसे उचित माध्यम से दूर करें ताकि टीकाकरण का कार्य सुगमता से हो सके और लोगों को संवेदनशील समय में फालतू भटकना न पड़े।