बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से 21 मई को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि आतंकवाद विरोध दिवस के रूप में मनाया जाना है

0
139

जगदलपुर। बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से 21 मई को भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि श्रद्धा भक्ति के साथ आतंकवाद विरोध दिवस के रूप में मनाया जाना है। संसदीय सचिव विधायक जगदलपुर रेखचन्द जैन,शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजीव शर्मा, नागरपालिक निगम महापौर सफिरा साहू ने कहा कि स्व. राजीव जी की शहादत को याद करते हुए 21 मई को समस्त ब्लॉक मुख्यालयों में आधुनिक भारत के निर्माता राजीव जी के श्रद्धांजलि कार्यक्रम सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाने सुनिश्चित किए गए हैं। इसमें कार्यक्रम 21 मई को मास्क व साबुन वितरण, 22 को आवश्यक दवाइयों का किट, 23 को जरुरतमन्दों को भोजन वितरण और 24 को मेरा बूथ कोरोना मुक्त के तहत टीकाकरण पंजीयन कार्यक्रम होगा।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

राजीव शर्मा ने समस्त कार्यक्रमों को तिथिवार आयोजित किए जाने की बात कही। उन्होंने कांग्रेस के समस्त मोर्चा/प्रकोष्ठ व विभगों से आह्वान किया है कि कोरोना के रोकथाम एवं पीड़ितों को शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए विगत कई दिनों से आपकी ओर से चलाए जा रहे सहयोग कार्यक्रम को निरंतर जारी रखें और निःशक्तजनों, गरीबों, मजदूरों और बेसहाराओं का सहारा बने। राजीव शर्मा ने कहा कि राजीव गांधी जी की 30वीं पुण्यतिथि पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार राज्य में फसल उत्पादन को प्रोत्साहित करने और कृषि सहायता के लिए राजीव गांधी किसान न्याय योजना का 21 मई को शुभारंभ किया जाएगा। इसके तहत खरीफ फसल 2020 में पंजीकृत एवं उपार्जित रखने के आधार पर धान/ मक्का एवं गन्ना फसल के लिए 10 हजार प्रति एकड़ की दर से डीबीटी के माध्यम से किसानों को सहायता अनुदान की राशि की प्रथम किस्त उनके खातों में हस्तांतरित की जाएगी।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg