पुलिस ने अंधे कत्ल के मामले मे मृतिका के पति को गिरफ्तार किया।

0
795

गुरूर – जगन्नाथ साहू | पुलिस ने अंधे कत्ल के मामले मे मृतिका के पति को गिरफ्तार किया। आरोपी पति को रिमाड पर जेल भेज दिया गया है। आरोपी ने मामले को बिमारी का बताने का प्रयास करने के फेर मे अपने ही जाल मे फंस गया।
2 मई को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मे ग्राम कंवर की प्रीति नेताम 21 वर्ष को गंभीर हालत मे लाया गया था, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। मृतिका नवविवाहिता थी, जिसके कारण स्वास्थ्य विभाग ने इसकी सूचना गुरूर पुलिस केा दी। गुरूर पुलिस ने कार्यपालिक दण्डाधिकारी की उपस्थिति मे पंचनामा कर मृतिका के शव को शव परीक्षण के लिए भेज दिया। पोस्र्टमार्टम रिपोर्ट 12 मई को प्राप्त हुई जिसमे मृतिका की मृत्यु गला दबाने से होना पाया गया।

आरोपी मृतिका के पति शैलेन्द्र कुमार नेताम


ममले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र सिंह मीणा ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डीआर पोर्ते के मार्गदर्शन मे टीम गठित की। संदेह के आधार पर मृतिका के पति शैलेन्द्र कुमार नेताम एवं उनके परिजनो से पूछताछ की।
शैलेन्द्र कुमार नेताम ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या करना स्वीकार किया। उसने बताया कि वह अपनी पत्नी के द्वारा अपने मां बाप व परिजनो से दुव्र्यवहार करने से नाराज था। इसलिए आवेश मे आकर उसका गला दबा दिया। आवाज न करे इसलिए मृतिका के मंुह को गमछे से दबा दिया एवं घटना मे किसी को संदेह न हो इसलिए अपनी पत्नी की तबियत खराब बताकर उसे उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गुरूर ले आया।
चूंकि मृतिका नवविवाहिता थी इसलिए स्वास्थ्य विभाग ने एहितियातन इसकी सूचना गुरूर पुलिस को दी थी एवं गुरूर पुलिस ने भी मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्य किया जिससे एक अंधे कत्ल का खुलासा हो सका।