मोदी सरकार ने दी गरीब परिवारों को छत – रुपसिंह मंडावी

0
161

लाखों गृहणियों को मिला उज्जवला योजना का लाभ

लाॅकडाउन में प्रभावित मेहनतकश स्ट्रीट वेंडरों को मिला दस-दस हजार का लोन

जगदलपुर।
भाजपा जिला अध्यक्ष रुपसिंह मंडावी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के कार्यकाल के सफलतम सात साल पूरे हो रहे हैं। देश की मजबूत नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार सबका साथ,सबका विकास,सबका विश्वास मूलमंत्र के साथ जनता के सेवार्थ निरंतर कार्य कर रही है और देश को उन्नति के शिखर पर पहुँचाने कटिबद्ध है।

भाजपा जिलाअध्यक्ष श्री मंडावी ने जारी बयान में कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने देश में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को स्वयं का घर बनाने के लिये महती प्रधानमंत्री आवास योजना आरंभ की। जिसके तहत जाति,धर्म से परे हर वर्ग के लाखों गरीब परिवारों का सिर पर घर की छत होने का सपना पूरा हुआ है।यह अलग बात है कि छत्तीसगढ़ में सीधे जनता के हित से जुडी़ यह अच्छी योजना पिछले दो साल से प्रभावित है।प्रदेश की कांग्रेस सरकार राजनीतिक पूर्वाग्रह रखते हुए निर्धारित राज्यांश नहीं दे रही है और राज्य के गरीब वर्ग को जानबूझ कर वंचित रख रही है।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

भाजपा जिला अध्यक्ष रूप सिंह मंडावी ने कहा कि उज्जवला गैस योजना में गैस चुल्हा व सिलेंडर का लाभ देश में लाखों गृहणियों को अब तक मिल चुका है और आगे भी लगातार जारी है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरूवात कर शहर से गाँव तक शौचालय बनाने का बडा़ कार्य पूर्ण किया और देशवासियों को स्वच्छता का महत्व भी समझाया है।

मंडावी ने कहा कि कोरोना के संकट में आर्थिक मार से बेहाल गरीब परिवारों के जन धन योजना के तहत खोले गये बैंक खातों में सीधे रूपये जमा कर मोदी सरकार ने राहत पहुँचाने का कार्य किया।लाॅकडाउन में बंद रोजगार से बेहाल फुटकर व्यवसायियों के लिये स्ट्रीट वेंडर योजना में दस-दस हजा़र रुपये का लोन बिना गारंटी के बैंको से प्रदान किया,जिसमें ब्याज भी नाममात्र है।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

रूपसिंह मंडावी ने कहा कि समूचा देश कोराना महामारी से लड़ रहा है,ऐसे कठिनतम् सयय में देश के लोगों को बचाने भारत में एक वर्ष के अंदर भारतीय वैज्ञानिकों ने अथक परिश्रम कर दो-दो वैक्सीन बनाने में सफलता पायी है,जो देश के प्रत्येक नागरिको की जान बचाने के लिये निःशुल्क लगाई जा रही है। मजबूत नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार कठिन समय में देशहित में कार्य करने की नई परिभाषा गढ़ रही है।