दल्ली यंत्रीकृत खदान में हुई ठेका श्रमिक की दुखद मौत के बाद संघ के प्रयासों से बीएसपी प्रबंधन ने मृतक की पत्नी को अनुकंपा नियुक्ति का पत्र सौंपा

0
1532

दल्ली – आज भारतीय मजदूर संघ परिवार के हमारे साथी अति राम बी,एफ, नंबर 2144ठेका श्रमिक दल्ली मांईस में कार्यरत थे।आज कार्यस्थल पर एक दुर्घटना में उनका आकस्मिक निधन हो गया है। भारतीय मजदूर संघ परिवार उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता है। और आज हमारे साथी की मौत के बाद बी एस पी प्रबंधन उनके परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति देने से आनाकानी कर रहा था और एक पत्र उनके परिवार को दिया गया था कि बी एस पी प्रबंधन जांच के उपरांत अनुकंपा नियुक्ति के बारे में विचार करेगा, उसके बाद भारतीय मजदूर संघ ने बी एस पी प्रबंधन से स्पष्ट कर दिया कि जब तक अनुकंपा नियुक्ति पर कोई निर्णय नहीं हो जाता तब तक आगे किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं करने दी जावेगी, क्योंकि नियम में भी यह स्पष्ट है कि कार्यस्थल पर दुर्घटना में जान जाने पर परिवार में किसी एक को 24 घंटे में अनुकंपा नियुक्ति देनी है। मगर बी एस पी प्रबंधन हरबार की तरह आनाकानी कर रहा था।

नौकरी दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले लखन लाल चौधरी का फोटो

मगर संघ के प्रयासों से बी एस पी प्रबंधन ने हमारे साथी की पत्नी को अनुकंपा नियुक्ति का पत्र सौंप दिया है। जिसके लिए भारतीय मजदूर संघ प्रबंधन का आभार व्यक्त करता है।और ईस दुःख की घडी में संघ हर तरह से हमारे साथी स्वर्गीय अति राम के परिवार के साथ खड़ा हैं। ईश्वर हमारे साथी की आत्मा को शांति प्रदान करे और ईस दुःख की घडी में उनके परिवार को हिम्मत दे हौसला दे की वो इस कठिन समय का सामना कर सके।

अनुकंपा नियुक्ति का पत्र